हत्या के प्रयास का पर्दाफाश पीड़ित ही निकला आरोपी, दो गिरफ्तार

0
293


तमंचा व कारतूस बरामद

हरिद्वार। बेटे के दोस्त से कुकर्म करने में असफल व्यक्ति ने खुद को गोली मरवाकर बेटे के दोस्तों पर ही हत्या के प्रयास का मुकदमा दर्ज करवा दिया। मामले की जांच में इस साजिश का खुलासा होने पर पुलिस ने आरोपी व उसके साथी को तमंचे व कारतूसों सहित गिरफ्तार कर लिया है।
जानकारी के अनुसार बीती चार जुलाई को लक्सर कोतवाली में दो लोगों के खिलाफ जान से मारने की नियत से गोली मारने सहित विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया था। मामले की विवेचना आगे बढ़ने के साथ नई और क्रूर तस्वीर सामने लेकर आया है। विवेचक को पड़ताल के दौरान जानकारी मिली कि संजीव कुमार का दिल अपने छोटे बेटे आवेश के दोस्त मोन्टी पर आ गया था, जिसके चलते संजीव कुमार द्वारा मोंटी को कुछ रूपये व विभिन्न प्रलोभन देकर अवैध सम्बन्ध बनाने के लिए दबाव दिया जा रहा था। काफी दबाव डालने के बाद भी सफलता न मिलने पर संजीव ने योजना के मुताबिक अपने साथी मनीर के साथ मिलकर मनीर को देशी तमंचा व कारतूस देकर खुद अपने दाहिनी बाजू पर तमंचे से फायर कराया गया। संजीव ने घायल होने के बाद खुद ही अपने मोबाइल से ही पुलिस को सूचना दी थी।
विवेचना में नई जानकारी सामने आने पर पुलिस टीम ने मुख्य षड़यंत्रकारी संजीव कुमार व उसके साथी मनीर को बीती शाम दबोचकर घटना में प्रयुक्त तमंचा, खोखा कारतूस व 3 जिंदा कारतूस अलावलपुर के खेतों से बरामद किए। तथा मुकदमें में नामजद आरोपी मोंटी व प्रिंस के नाम हटाकर संजीव व मनीर को न्यायालय में पेश कर जेल भेज दिया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here