लव जेहाद की आग राजधानी पहुंची

0
160

देहरादून। लव जेहाद की आग पहाड़ी क्षेत्रों को सुलगाते हुए अब राजधानी देहरादून पहुंच चुकी है। यहंा एक गैर हिन्दू समुदाय के युवक द्वारा एक नाबालिग युवती से छेड़छाड़ की घटना को अंजाम दिया गया। जिस पर स्थानीय लोगों ने विरोध जताते हुए आरोपी युवक को पकड़ कर पुलिस के हवाले कर दिया। मामले में पुलिस ने भी त्वरित कार्यवाही करते हुए आरोपी को पोक्सों अधिनियम की धाराओं में गिरफ्तार कर उसे जेल भेज दिया।
गौरतलब है कि इन दिनों उत्तराखण्ड के पहाड़ी जिलो में लव जिहाद को लेकर लोगों में काफी रोज़ है। डेढ़ सप्ताह पूर्व उत्तरकाशी के पुरोला में एक नाबालिग युवती को गैर समुदाय के दो युवकों द्वारा बहला फुसला कर भगा ले जाने के प्रयास का मामला सामने आया। जिसके बाद से स्थानीय लोगों व व्यापारियों द्वारा जिले के तकरीबन हर बाजार को बंद कर प्रदर्शन किया जा रहा है। अभी यह मामला शांत भी नहीं हुआ था कि चकराता क्षेत्र में भी एक ऐसी ही घटना सामने आयी जहंा गैर हिन्दू समुदाय के दो युवकों द्वारा हिमाचल से एक नाबालिग को भगा कर लाया गया। हालांकि इस मामले में भी स्थानीय लोगों द्वारा उन्हे पकड़ कर पुलिस के हवाले कर दिया गया था। अभी इन दोनो मामलो की आग शांत भी नहीं हुई थी कि लव जिहाद का एक और मामला जिला चमोली में सामने आ गया जिसमें गैर हिन्दू समुदाय के दो युवको को पुलिस के द्वारा गिरफ्तार कर लिया गया था। इस मामले को लेकर भी जिले में काफी तनाव का माहौल रहा। अभी इन मामलों को लेकर पहाड़ सुलग ही रहा था कि बीते रोज लव जेहाद का एक और मामला पुरोला में भी सामने आ गया। जिसमें नेपाली मूल की दो नाबालिगों को एक गैर हिन्दू समुदाय के युवक द्वारा भगाने का प्रयास किया गया।
लव जिहाद के इन सभी मामलों को लेकर जहंा इन दिनों उत्तराखण्ड राज्य में तनावपूर्ण स्थिति है और प्रदेश की जनता बाहरी राज्यों से आने वाले इन गैर हिन्दू समुदाय के लोगों को बाहर निकालने पर आमादा है वहीं ऐसे माहौल में लव जेहाद का एक मामला राजधानी देहरादून के जोहड़ी गांव क्षेत्र में भी सामने आया है। जो इन दिनो सोशल मीडिया की सुर्खियंो में है। बताया जा रहा है कि यहंा दो दिन पूर्व एक गैर हिन्दू समुदाय के युवक जिसका नाम अर्सलान अली पुत्र मौहम्मद हारून निवासी बेहट उत्तरप्रदेश है, के द्वारा यहंा एक नाबालिग युवती से छेड़छाड़ का प्रयास किया गया। जिस पर स्थानीय लोगों द्वारा विरोध जताते हुए आरोपी युवक को पकड कर पुलिस के हवाले कर दिया गया। जिसे पुलिस ने पोक्सो अधिनियम में गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here