यौन उत्पीड़न मामले में शिक्षक गिरफ्तार

0
387

अल्मोड़ा। यौन उत्पनीड़न मामले में त्वरित कार्यवाही करते हुए पुलिस ने कल देर शाम एक शिक्षक को गिरफ्तार कर लिया गया है। आरोपी पर यह आरोप राजस्व क्षेत्र में लगाये गये थे जिसे रेगुलर पुलिस द्वारा दबोचा गया है।
जानकारी के अनुसार बीती 13 मई को राजस्व क्षेत्र तहसील रानीखेत में हरीश चन्द्र जोशी द्वारा राजकीय माध्यमिक विघालय में तैनात शिक्षक ऐबरन कुमार गंगवार के खिलाफ स्कूल में अध्ययनरत छात्रों के साथ यौन उत्पीड़न करने के सम्बन्ध में मुकदमा दर्ज कराया गया था,जो रेगुलर पुलिस को हस्तान्तरित की गई।
मामले की संवेदनशीलता को देखते हुये वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अल्मोड़ा प्रदीप कुमार राय द्वारा तत्काल संज्ञान लेकर प्रकरण की विवेचना महिला थानाध्यक्ष बरखा कन्याल को सुपुर्द करते हुए, आरोपी शिक्षक की शीघ्र गिरफ्तारी के आदेश दिये गये थे। जिसे पुलिस द्वारा कड़ी मशक्कत के बाद कल देर रात ज्योलिकोट भवाली तिराहे (जिला नैनीताल) से गिरफ्तार कर लिया गया है। पूछताछ में ऐबरन कुमार गंगवार द्वारा बताया गया कि वह 2006 से राजकीय उच्चतर माध्यमिक विघालय सालीखेत रानीखेत में सहायक अध्यापक के पद पर सामाजिक विज्ञान का शिक्षक है इससे पूर्व रा. उ. मा. हिनौला सल्ट में शिक्षक रह चुका है । वह 22 अप्रैल से अवकाश में चल रहा था। तथा यह प्रकरण सामने आने पर मेडिकल अवकाश पर चला गया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here