तकनीकी शिक्षा की गुणवत्ता से बदलेगा युवाओं का भविष्यः धामी

0
276


रोजगार मेले में युवाओं को बांटे नियुक्ति पत्र

देहरादून। मुख्यमंत्री आवास पर आयोजित होने वाले रोजगार मेले में पुष्कर सिंह धामी ने टेक्निकल एजुकेशन को बढ़ावा देने की अपनी प्रतिबद्धता को दोहराते हुए टेक्निकल विभागों में खाली पड़े रिक्त पदों के लिए प्रतियोगी परीक्षा पास करने वाले अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र वितरित किए, इस अवसर पर काबीना मंत्री सुबोध उनियाल भी उनके साथ मौजूद रहे।
उन्होंने युवाओं को संबोधित करते हुए कहा कि राज्य स्थापना दिवस के 25 साल पूरे होने पर उनकी सरकार द्वारा 25 संकल्पों को पूर्ण करने का लक्ष्य रखा गया है जिसमें टेक्निकल शिक्षा की गुणवत्ता में सुधार भी शामिल है। उन्होंने कहा कि सरकार राज्य के युवाओं के बेहतर भविष्य के लिए प्रयासरत है। उन्होंने कहा कि क्वालिटी एजुकेशन के जरिए प्रदेश के युवा सिर्फ एक बेहतर नौकरी ही नहीं पा सकते हैं अपितु स्वरोजगार के जरिए दूसरों को नौकरी देने वाले भी बन सकते हैं। यहां यह भी उल्लेखनीय है कि यह राज्य में लगने वाला दूसरा रोजगार मिला था। भाजपा द्वारा केंद्रीय स्तर पर रोजगार मेले के आयोजन का एक नया अध्याय शुरू किया गया है।
मुख्यमंत्री ने राज्य में तकनीकी शिक्षा को बेहतर बनाने के प्रति अपनी प्रतिबद्धता को दोहराते हुए कहा कि इससे राज्य के युवाओं को एक नई दिशा मिलेगी। मुख्यमंत्री ने युवाओं को भरोसा दिलाया कि राज्य में विकास की और रोजगार की अपार संभावनाएं हैं। युवाओं को बेहतर भविष्य मिल सके इसके प्रति सरकार पूरी गंभीरता के साथ काम कर रही है।
वही सीएम आवास में ही आयोजित एक अन्य कार्यक्रम में मुख्यमंत्री धामी ने विश्व पर्यावरण दिवस पर पौधारोपण कर लोगों से पर्यावरण सुरक्षा और संरक्षण में अपनी भागीदारी सुनिश्चित करने की अपील की। उन्होंने कहा कि भले ही उत्तराखंड की आबोहवा कितनी भी बेहतर क्यों न हो तथा हमारे पास हरे भरे जंगल क्यों न हो लेकिन पर्यावरण को स्वच्छ और सुंदर बनाए रखने की हम सभी की जिम्मेवारी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here