सत्ता एक साल की, रोड मैप दस साल का

0
225

सरकार महिला सशक्तिकरण को संकल्पबद्ध
मुख्यमंत्री ने 824 एएनएम को सौंपे नियुक्ति पत्र

देहरादून। कल धामी सरकार पार्ट—2 अपने कार्यकाल का एक साल पूरा करने जा रही है। इस अवसर पर सरकार द्वारा कई कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है। राजधानी दून के रेंजर्स मैदान में आयोजित कार्यक्रम में मुख्यमंत्री अपने एक साल के विकास कार्यों पर एक विकास पुस्तिका का विमोचन भी करेंगे जिसे एक साल, नई मिसाल का नाम दिया गया है।
आज राजधानी दून में आयोजित स्वास्थ्य रोजगार सृजन मेले में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी द्वारा राज्य में चयनित 824 एएनएम को नियुक्ति पत्र वितरित किए गए। इस अवसर पर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि उनकी सरकार द्वारा सभी वर्गों के हितों के संरक्षण के लिए काम किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि आज नवरात्रि के प्रथम दिन पर जब हम मां श्ौलपुत्री की आराधना करते हैं तो इस दौरान राज्य की 824 महिलाओं को स्वास्थ्य सेवाओं के लिए नियुक्ति पत्र सौंप कर उन्हें खुशी का आभास हो रहा है। उन्होंने कहा कि उनकी सरकार महिला उत्थान व सशक्तिकरण के लिए कृत संकल्पित है।
इस अवसर पर पत्रकारों द्वारा उनके एक साल के कार्यकाल के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि उनकी सरकार ने अपने कार्यकाल में अनेक काम किए हैं जिसमें महिलाओं को 30 फीसदी आरक्षण व राज्य आंदोलनकारियों को 10 फीसदी क्ष्ौतिज आरक्षण का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि उनकी सरकार भ्रष्टाचार रोकने के लिए जीरो टॉलरेंस की नीति पर काम कर रही है। भर्तियों में भ्रष्टाचार रोकने के लिए देश का सबसे कठोर कानून उनकी सरकार द्वारा लाया गया है। उन्होंने कहा कि उनकी सरकार सभी के हितों को ध्यान में रखकर काम कर रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दिशा निर्देशन में राज्य के विकास के लिए 10 साल का रोडमैप तैयार किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि उनके द्वारा सभी अधिकारियों को इस बाबत निर्देशित किया गया है कि वह राज्य के विकास का 10 साल का रोडमैप तैयार करें। उन्होने कहा कि अगला दशक उत्तराखंड के विकास का दशक होगा। राज्य में सबसे अधिक काम कनेक्टिविटी बढ़ाने पर हो रहा है। सड़क, रेल व वायू संपर्क मार्गाे को तैयार किया जा रहा है। इस अवसर पर उनके साथ स्वास्थ्य मंत्री धन सिंह रावत व गणेश जोशी भी मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here