आउटसोर्सिंग महिला कर्मचारियों को प्रसूति अवकाश देने पर सीएम का आभार जताया

0
5200

देहरादून। विभागीय एवं आउटसोर्सिंग समस्त महिला कर्मचारियों को मातृत्व अवकाश देने पर मुख्यमंत्री पुष्कर धामी का महिला आयोग की अध्यक्ष कुसुम कण्डवाल ने जताया आभार। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के निर्देश पर राज्य सरकार के अधीन विभागों में विभागीय एवं आउटसोर्सिंग के माध्यम से दैनिक वेतन पर नियोजित महिलाओं को सेवा प्रदाता संस्था द्वारा प्रसूति अवकाश की सुविधा अनुमन्य की गई है। यह बहुत ही सराहनीय निर्णय है।
महिला आयोग की अध्यक्ष कुसुम कण्डवाल ने बताया कि महिला आयोग ने इस संबंध में 15 सितम्बर 2022 को प्रदेश के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से कैम्प कार्यालय में मिलकर सभी विभागीय व आउटसोर्सिंग महिला कर्मचारियों को भी मातृत्व अवकाश दिए जाने के लिए निवेदन किया था और इस सम्बन्ध में पत्र भी लिखा था जिसपर मुख्यमंत्री ने कहा था कि मैं हर माँ की उस पीड़ा को समझ सकता हूँ जो उसे बच्चे के जन्म के समय होती है जिसके लिए उसे अपने कार्यालय से छुटृी भी नही मिल पाती है। और नवजात की देखभाल सही से नही हो पाती है। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा था कि वो जल्द सभी विभागीय एवं आउटसोर्सिंग कर्मचारी बहनों को गर्भवती होने की स्थिति में मातृत्व अवकाश दिलाने का काम करेंगे और आज वो खुशी का दिन आया है जिसके बाद विभागीय एवं आउटसोर्सिंग समस्त महिला कर्मचारियों को मातृत्व अवकाश का लाभ मिल सकेगा।
महिला आयोग की अध्यक्ष ने मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी का धन्यवाद करते हुए कहा है कि आपने महिला आयोग की ओर से किये गए निवेदन को स्वीकारते हुए राज्य की विभिन्न विभागीय व आउटसोर्सिंग महिला कर्मचारियों के हित की चिन्ता करते हुए जो यह सराहनीय व भावानात्मक फैसला लिया है यह समस्त कर्मचारी मातृशत्तिQ के लिए तोहफे से कम नही है। उन्होंने कहा कि वो राज्य की विभागीय व आउटसोर्सिंग महिला कर्मचारियों की ओर से माननीय मुख्यमंत्री श्री पुष्कर सिंह धामी जी का आभार व्यकत करती हूं और साथ ही सभी को बधाई व शुभकामनाएं देती हूं। यह बहुत ही संवेदनशील निर्णय है जिसकी जितनी प्रशंसा की जाए उतनी कम है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here