एनआईए का उत्तराखण्ड में डेरा, राजधानी दून व बाजपुर में छापेमारी

0
471

  • दिल्ली, उत्तर प्रदेश, हरियाणा, राजस्थान, पंजाब व उत्तराखण्ड में 50 इलाकों पर की जा रही है छापेमारी

देहरादून। राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) द्वारा गैंगस्टर और खलिस्तानी—आतंकियों के खिलाफ देश के कई राज्यों में छापेमारी की गयी है। गैंगस्टरों व आतंकियों के मददगारों की तलाश में एनआईए की टीम द्वारा दिल्ली एनसीआर, उत्तर प्रदेश, हरियाणा, राजस्थान, पंजाब और उत्तराखंड के करीब 50 इलाकों में छापेमारी की यह कार्यवाही की जा रही है।


जानकारी के अनुसार उत्तराखण्ड की राजधानी देहरादून के टर्नर रोड व उधम सिंह नगर के बाजपुर में एनआईए की टीमों द्वारा छापेमारी की कार्रवाई की जा रही है। बता दें कि पिछले साल दिल्ली में कारतूसों का जखीरा पकड़े जाने पर यह बात सामने आयी थी कि देहरादून के गन डीलर परीक्षित नेगी के गन स्टोर से पकड़े गयी कारतूस ले जाये गये थे। जिसके बाद दिल्ली पुलिस की टीम द्वारा नेगी को गिरफ्तार किया गया था जोकि फिलहाल जमानत पर बाहर चल रहा है और अब एनआईए द्वारा उसके टर्नर रोड स्थित घर पर छापेमारी की गयी है। वहीं उधमसिंहनगर में भी एनआईए की टीम द्वारा आज सुबह बाजपुर के ग्राम धंसारा में शकील अहमद के घर मारा गया है। शकील अहमद बाजपुर में एक गन हाउस की दुकान चलाता है। सूत्र्ंाो का दावा है कि शकील अहमद खालिस्तान समर्थकों को अवैध तरीके से असलाहों की अप्लाई करता है। जिसके बाद एनआईए की टीम द्वारा उसके घर पर छापेमारी की गयी है। दरअसल, भारत में बैठे आतंकी मददगार विदेशों में रहे रहे आतंकियों और गैंगस्टरों को हवाला के माध्यम से हथियार और ड्रग्स की सप्लाई करते हैं।
बता दे कि एनआईए ने यह कार्रवाई ऐसे समय की है, जब कनाडा में खलिस्तानी आतंकी हरदीप सिंह निज्जर की गोली मारकर हत्या कर दी गई। हालांकि उनकी हत्या के बाद कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रुडो ने उन्हें कनाडाई नागरिक बताते हुए भारत पर हत्या का आरोप लगाया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here