सीएम धामी को मुस्लिम बहनों ने बांधी राखी

0
186

  • सीएम आवास पर दिखी भाईचारे की अद्भुत तस्वीर

देहरादून। भले ही अभी रक्षा बंधन पर्व में 2 दिन का समय शेष है, लेकिन राजनीतिक हल्कों में रक्षाबंधन पर्व की धूमधाम शुरू हो चुकी है। बीते कल हमने काबीना मंत्री गणेश जोशी को रक्षाबंधन पर्व मनाते देखा जिसमें वह अपनी विधानसभा क्षेत्र की सैकड़ो महिलाओं के बीच अपनी दोनों बाहे फैलाए खड़े हैं और महिलाएं उनके दोनों हाथों में राखियां बाध रही है। आज ऐसा ही एक नजारा मुख्यमंत्री आवास पर देखा गया जहां सैकड़ो मुस्लिम महिलाएं मुख्यमंत्री पुष्कर धामी को रक्षा सूत्र बांध रही थी और वह अपने दोनों हाथ फैलाकर राखियां बंधवा रही थी तथा उन्हें रक्षा का वचन दे रहे थे।
सही मायने में ऐसी तस्वीर देखकर एक सुखद एहसास होना स्वाभाविक है समाज में अनेक ऐसे भाई हैं जिनकी कोई बहन नहीं है और उनकी कलाई रक्षाबंधन पर्व पर सूनी रहती है। जिनके हाथों में हजारों राखी बांधने वाली बहने हैं उनके सौभाग्य का तो कहना ही क्या है। इससे बेहतर सांप्रदायिक सौहार्द और भाईचारे व अनेकता में एकता की इससे बेहतरीन तस्वीर भला और क्या हो सकती है? जो आज सीएम आवास पर दिखाई दी। इस कार्यक्रम में वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष शादाब शम्स भी मौजूद थे। इसलिए यह समझना भी आसान था कि यह कार्यक्रम उन्होंने ही आयोजित या प्रायोजित किया था। खैर कुछ भी सही इस कार्यक्रम में सीएम धामी भी एकता व भाईचारे की मिसाल पेश करने में कामयाब रहे और शादाब शम्स भी अपने सामाजिक रसुको पर अपनी मजबूत पकड़ की मिसाल पेश करने में सफल सिद्ध हुए।
उधर एक कार्यक्रम आज सुबह सीमावर्ती सुदूर गांव में भी आयोजित किया गया जिसमें स्थानीय महिलाओं ने सीमा के प्रहरी हिमवीरों को राखी बांधकर रक्षाबंधन पर मनाया और इन वीर बहादुर भाइयों ने उन्हें रक्षा का वचन दिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here