मोदी केदारपुरी में मनायेगें दीवाली!

0
140

  • एक माह में पीएम का दूसरा दौरा होगा

देहरादून। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी एक बार फिर उत्तराखण्ड आने वाले है। सूंत्रों से मिली जानकारी के अनुसार प्रधानमंत्री दीपावली पर उत्तराखण्ड आयेंगे और केदारपुरी में दीयोत्सव मनायेंगे और बाबा की पूजा अर्चना करेगे।
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के इस दौरे का कोई अधिकारिक या सरकारी कार्यक्रम नहीं आया है। लेकिन यह कोई अप्रत्याशित बात नहीं है। इससे पूर्व भी चुनाव से पूर्व प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी बाबा केदार के दर पर आते रहे है और ध्यान साधना करते रहे है। इससे पूर्व 15 नवम्बर को भ्ौयादूज के मौके पर केदारनाथ मन्दिर के कपाट बंद होने के समय उनके उत्तराखण्ड आने की खबर आयी थी। अगर 12 नवम्बर को दीपावली पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी उत्तराखण्ड आते है तो यह उनका एक माह में उत्तराखण्ड का दूसरा दौरा होगा। अभी विगत 12 अक्टूबर को प्रधानमंत्री मोदी कुमांऊ दौरे पर आये थे तथा वह आदि कैलाश और अल्मोड़ा के जागेश्वर धाम गये थे।
प्रधानमंत्री मोदी के उत्तराखण्ड दौरों को उनकी आस्था से जोड़कर तो देखा ही जाता है साथ साथ इसे उत्तराखण्ड में धार्मिक पर्यटन को बढ़ावा देने के दृष्टिकोण से अत्यन्त ही महत्वपूर्ण माना जाता है। प्रधानमंत्री मोदी द्वारा सिर्फ केदारपुरी के पुर्न निर्माण ही नहीं कराये गये बल्कि बद्रीनाथ धाम में चल रहे मास्टर प्लान के तहत अनेक निर्माण और सौन्दर्यीकरण के काम कराये जा रहे है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की विगत 12 अक्टूबर को की गयी आदि कैलाश और जागेश्वर धाम यात्रा का उद्देश्य भी उनकी मानसखण्ड मन्दिर परियोजना का हिस्सा माना जा रहा है। जिसके जरिए कुमांऊ मण्डल में धार्मिक पर्यटन को बढ़ावा देने का ताना बाना बुना जा रहा है।

उत्तराखण्ड की दौड़, हार का डरः कांग्रेस
देहरादून। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की इस संभावी केदारपुरी दौरे को लेकर राजनीतिक बयानबाजी भी शुरू हो गयी है। विपक्षी दल कांग्रेस के नेताओं द्वारा इसे प्रधानमंत्री मोदी का चुनावी दौरा बताया जा रहा है। कांग्रेसी नेताओं का कहना है कि यह प्रधानमंत्री मोदी और भाजपा की घबराहट को ही दर्शाता है कि अब वह बार—बार उत्ताखण्ड की दौड़ लगाने पर मजबूर है। कांग्रेस नेताओं का कहना है कि विपक्षी गठबंधन इंडिया से भाजपा अपनी हार की संभावनाओं से घबराई हुई है। उनके पास अब राम और बाबा केदार के शरणागत होने के अलावा कोई रास्ता ही नही बचा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here