ममता के विरूद्ध लडेंगी भाजपा की प्रियंका टिबरेवाल

0
122

कोलकाता । पश्चिम बंगाल की बहुचर्चित भवानीपुर विधानसभा सीट से बीजेपी ने प्रियंका टिबरेवाल को मैदान में उतारने का फैसला क‍िया है, जहां उनका मुकाबला प्रदेश की मुख्‍यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख ममता बनर्जी के साथ होगा। यह ममता बनर्जी की पारंपरिक सीट रही है, लेकिन इसी साल राज्‍य में हुए विधानसभा चुनाव में वह भवानीपुर सीट छोड़कर नंदीग्राम चली गई थीं, जहां उन्‍हें बीजेपी के सुवेंदु अधिकारी के मुकाबले हार का सामना करना पड़ा।
यह चुनाव इस बात का भी फैसला करेगा कि ममता बनर्जी पश्चिम बंगाल की मुख्‍यमंत्री बनी रह पाती हैं या नहीं। नंदीग्राम से हारने के बाद भी टीएमसी ने पश्चिम बंगाल में बंपर जीत हासिल की थी, जिसके बाद ममता बनर्जी यहां मुख्‍यमंत्री बनीं। उन्‍होंने 5 मई, 2021 को पश्चिम बंगाल की मुख्‍यमंत्री पद के तौर पर शपथ ली। लेकिन पद पर बने रहने के लिए उनका विधानसभा का सदस्‍य होना जरूरी है। ऐसे में यह भवानीपुर उपचुनाव टीएमसी प्रमुख के लिए बेहद अहम हो गया है।
प्रियंका टिबरेवाल 2014 में बीजेपी से जुड़ी थीं। इससे पहले उन्‍होंने बाबुल सुप्रियो के लिए कानूनी सलाहकार के रूप में काम किया। प्रियंका टिबरेवाल 2015 में उन्होंने कोलकाता के नगरपालिका चुनाव में वार्ड 58 से चुनाव लड़ चुकी हैं। हालांकि वह टीएमसी प्रत्‍याशी से चुनाव हार गई थीं। इस समय वह बीजेपी की राष्‍ट्रीय प्रवक्‍ता के रूप में काम कर रही हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here