नौकरानी ने डॉक्टर दंपत्ति के घर से चुराए 11 लाख रुपये, गिरफ्तार

0
776


लाखों की नगदी घर से मिली तो लाखों रूपये किये थे बैंक में जमा

नैनीताल। घर में काम करने वाली नौकरानी ने डॉक्टर दंपत्ति को पिछले तीन सालों में 11 लाख रुपये का चूना लगा दिया। सीसी कैमरे से हकीकत सामने आने पर पीड़ित दम्पत्ति की तहरीर पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर उक्त नौकरानी को गिरफ्तार कर लिया। जिसके घर से पुलिस ने लाखों की नगदी बरामद तो की ही साथ ही पता चला कि उसने अपने बैंक खाते में चुराये गये लाखों की रकम भी जमा करा रखी है।
जानकारी के अनुसार बीते रोज राहुल सिंह निवासी कृष्ण कुंज हल्द्वानी ने हल्द्वानी कोतवाली में तहरीर देकर बताया गया था कि मैं व मेरी पत्नी कृष्णा हास्पिटल ठण्डी सड़क में चिकित्सक है, तथा मकान कृष्णा कुंज नैनीताल रोड में है। बताया कि वर्ष 2019 में उन्होंने मधु पत्नी हुकुम सिंह निवासी कुमाऊं कॉलोनी दमुवाढुंगा काठगोदाम को अपने घर पर काम करने के लिए रखा था। वर्तमान समय में उसको 4500 मासिक वेतन दिया जा रहा था। वर्ष— 2022 से उनके घर से कुछ धनराशि लगातार चोरी हो रही थी। छोटी धनराशि होने पर उन्होंने इस पर ज्यादा ध्यान नहीं दिया। बताया कि 22 जुलाई को उन्होंने घर की आलमारी में 10 लाख रुपये रखे थे। जब उन्होने 25 जुलाई को आलमारी में रखा कैश चैक किया तो उसमें 4 लाख 70 हजार रुपये कम पाये गये। नौकरानी पर शक होने पर उन्होंने आलमारी में सोनी का हैंडी कैमरा रिकॉर्डिंग मोड में रख दिया और जो नोट आलमारी में रखे थे उन नोटों की फोटो भी अपने मोबाईल में खींच ली। बताया कि 29 जुलाई को आलमारी में रखे नोटों में से 7500 रुपये कम होने पर कैमरे की रिकॉडिग चैक की तो नौकरानी मधु आलमारी से रुपये चोरी करते हुए कैमरे में रिकॉर्ड हो गई। उन्होने बताया कि घर से पिछले 3 सालों में लगभग 11 लाख रूपए चोरी हुए है।
मिली तहरीर के आधार पर पुलिस ने तत्काल मुकदमा दर्ज कर नौकरानी मधु को उसके घर से गिरफ्तार कर लिया गया। जिसकी निशानदेही पर पुलिस ने घर में रखी 4 लाख 77 हजार की नगदी भी बरामद की है।
पुलिस ने जब गिरफ्तार नौकरानी मधु के बैंक खाते की डिटेल लेकर जांच की तो उनमें चोरी के 6 लाख 30 हजार रूपये जमा मिले। पुलिस द्वारा नौकरानी मधु का बैंक अकाउंट फ्रिज करने की कार्यवाही की जा रही हैं। पुलिस पूछताछ में नौकरानी मधु ने बताया कि बैंक में जमा धनराशि चोरी की हैं। बहरहाल पुलिस ने उसे न्यायालय में पेश कर जेल भेज दिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here