बारामूला में मुठभेड़ में लश्कर का एक आतंकी ढेर

0
224


राजौरी। बारामुला में शनिवार सुबह से हो रही मुठभेड़ में लश्कर का एक आतंकी के मारे जाने की खबर है। यह मुठभेड़ बारामूला के करहम कुंजर गांव में हुई। गौरतलब है कि पिछले 72 घण्टों में जम्मू कश्मीर में आतंकियो के साथ यह चौथी मुठभेड़ थी। कुल 7 आतंकी मारे जा चुके है और 5 सैनिक शहीद हो चुके हैं। राजैारी के कंडी इलाके में जारी मुठभेड़ में जिन दो आतंकियों को मार गिराने का कल दावा किया गया था उनमें से एक का शव मिल गया है। दूसरे के शव की तलाश जारी है। उधर, राजौरी में शनिवार तड़के फिर से गोलीबारी शुरू होने की सूचना है। सेना के उत्तरी कमान के एक बयान के अनुसार, पिछले महीने जम्मू क्षेत्र में भाटा धूरियन के तोता गली इलाके में सेना के ट्रक पर घात लगाकर हमला करने में शामिल आतंकवादियों के एक समूह को खत्म करने के लिए सैन्य कर्मी लगातार खुफिया-आधारित अभियान चला रहे हैं।
रक्षा सूत्रों ने कहा कि आतंकी गांव में छुपे हुए हैं जिनकी संख्या 2 से 3 हो सकती है। हालांकि सेना ने यह नहीं बताया कि कितने आतंकियों संग मुकाबला चल रहा है। रक्षा जनसंपर्क अधिकारी लेफ्टिनेंट कर्नल देवेंद्र आनंद ने कहा, ‘राजौरी सेक्टर के कांडी वन में जारी अभियान के दौरान शुक्रवार देर रात एक बजकर 15 मिनट पर आतंकवादियों का पता चला और इसके बाद गोलीबारी शुरू हो गई।’
गौरतलब है कि राजौरी जिले के घने जंगलों वाले कांडी इलाके में शुक्रवार को आतंकवादियों द्वारा किए गए विस्फोट में सेना के पांच जवान शहीद हो गए और एक मेजर घायल हो गया। मालूम हो कि 3 मई को कुपवाड़ा में एलओसी पर घुसपैठ करते दो आतंकियों को मार गिराया गया था। उसके 24 घंटों के बाद बारामुल्ला में ही दो स्थानीय आतंकी ढेर किए गए थे। जबकि कल जिस हमले में राजौरी में पांच जवान शहीद हुए थे उस मुठभेड़ में दो आतंकी मारे तो गए थे पर उनके शव नहीं निकाले जा सके थे क्योंकि दोनों ओर से लगातार गोलीबारी हो रही थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here