हर्ष फायरिंगः चाचा ने चलायी गोली भतीजे की मौत, गिरफ्तार

0
240

हरिद्वार। शादी समारोह में हर्ष फायरिंग के दौरान गोली लगने से एक किशोर की मौत हो गई। किशोर की मौत से गांव में हडकंप मच गया। हर्ष फायरिंग करने वाला मृतक किशोर का चाचा बताया जा रहा है, जो किशोर को गोली लगने के बाद मौके से फरार हो गया। वहीं किशोर को गोली लगने की सूचना पर ग्रामीणों की भारी भीड़ मौके पर जमा हो गई। सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर आरोपी चाचा को कड़ी मशक्कत के बाद गिरफ्तार कर लिया गया है।
मामला रूड़की के बुग्गावाला थाना क्षेत्र का है। मिली जानकारी के अनुसार बुग्गावाला थाना क्षेत्र के टांडा हसनगढ़ में पप्पू ऊर्फ श्रवण नाम के व्यक्ति ने शादी समारोह में हर्ष फायरिंग कर दी। जिसमें प्रेमजीत सिंह (16) पुत्र टोनी ऊर्फ ओमप्रकाश को गोली लग गई। गोली लगते ही प्रेमजीत गंभीर रूप से घायल हो गया। घटना के बाद आरोपी मौके से फरार हो गया। घटना की सूचना मिलने पर पुलिस ने मौके पर पहुंच कर प्रेमजीत को घायल अवस्था में रूड़की के सिविल अस्पताल में भर्ती कराया, जहां चिकित्सकों ने प्रेमजीत को मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। पुलिस जांच में पता चला कि फायरिंग करने वाला मृतक का चाचा है, जो मृतक प्रेमजीत के घर के पड़ोस में ही रहता है। मृतक के परिजनों ने इस मामले में पुलिस को तहरीर दी जिसके बाद पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर आरोपी चाचा को कड़ी मशक्त के बाद खेड़ी सिकोहपुर जाने वाले रास्ते से गिरफ्तार कर लिया गया है। जिसके पास से पुलिस ने एक देशी तमंचा व 5 जिन्दा कारतूस व एक खाली खोखा बरामद किया है।
बता दें कि शादी समारोह में हर्ष फायरिंग पर पूरी तरह से बैन है। लेकिन इसके बावजूद लोग शादी समारोह में हर्ष फायरिंग करने से बाज नहीं आते है। बीते कुछ वर्ष पूर्व राजधानी देहरादून के प्रेमनगर थाने में तैनात एक सिपाही की शादी में कुछ पुलिसकर्मियों द्वारा ही हर्ष फायरिंग कर दी गयी थी। जिसमें एक युवक की गोली लगने से मौत हो गयी थी। एक और मामले में डालनवाला थाना क्षेत्र में हर्ष फायरिंग के दौरान कुछ लोग घायल हुए थे। जिसके बाद प्रशासन द्वारा हर्ष फायरिंग पर रोक लगाने की बात कही गयी थी लेकिन इस सबके बावजूद राज्य में आज भी हर्ष फायंरिग के मामले सामने आते रहते है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here