गडकरी ने दी टनकपुर को 22 करोड़ की सौगात

0
129

  • उत्तराखंड आकर होती है सुखद अनुभूतिः नितिन
  • मुख्यमंत्री धामी ने मोदी व गडकरी का आभार जताया

टनकपुर/हरिद्वार। अपने एक दिवसीय दौरे पर उत्तराखंड पहुंचे केंद्रीय सड़क एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने आज जहां टनकपुर को 22 करोड़ की सात नयी विकास योजनाओं का शिलान्यास और भूमि पूजन कर बड़ी सौगात दी वहीं 282 करोड़ की योजनाओं का लोकार्पण किया। इस अवसर पर मुख्यमंत्री धामी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और नितिन गडकरी का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि उत्तराखंड के प्रति उनके विशेष स्नेह के लिए देवभूमि के लोग उनके सदैव ऋणी रहेंगे।
सड़क व परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने इस अवसर पर कहा कि देवभूमि आकर उन्हें जिस तरह की सुखद अनुभूति होती है वैसा वह अन्य कहीं भी महसूस नहीं करते हैं। उन्होंने टनकपुर वासियों से कहा कि मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी और अनिल बलूनी, अजय टम्टा जब मुझे आपके क्षेत्र की समस्याओं के बारे में जानकारी देते थे और बताते थे कि कहां—कहां किस तरह की समस्याएं हैं और उनका समाधान करने में हम क्या—क्या मदद कर सकते हैं तो मैने उनको सहयोग किया। मैं समझता हूं जिन योजनाओं पर अब तक काम पूरा हो चुका और जो योजनाएं अभी चल रही हैं इन सभी के पूरा होने से अगर आपकी 100 फीसदी नहीं तो 99 फीसदी समस्याओं का समाधान जरूर हो जाएगा।
इस अवसर पर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने नितिन गडकरी का आभार जताते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और आपके उत्तराखंड के प्रति सहज प्रेम के कारण ही निरंतर विकास की ओर हम बढ़ रहे हैं। उन्होंने कहा कि लोग कई बार डबल इंजन सरकार की बात करते हैं। आज टनकपुर में जिन सात विकास परियोजनाओं का शिलान्यास और भूमि पूजन हुआ है यह उस सवाल का जवाब ही है। उन्होंने कहा कि पुरानी सरकारों के समय में सिर्फ वायदे होते थे और अब काम होता है। उन्होंने कहा कि हमने 2022 में यूसीसी लाने का संकल्प किया था और हम यूसीसी विधेयक विधानसभा में पारित कर चुके हैं।
धामी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उत्तराखंड को देश का अग्रणीय प्रदेश बनाने और यह दशक उत्तराखंड के विकास का दशक होने का संकल्प किया था आज हम अपने इस विकल्प रहित संकल्प को पूरा करने की ओर जी जान से आगे बढ़ रहे हैं। उन्होंने कहा कि राज्य में जिस तेज गति से विकास हो रहा है उसे देखकर कोई भी कह सकता है कि उत्तराखंड अब अग्रणीय राज्य बनकर रहेगा। मुख्यमंत्री धामी ने कहा कि 282 करोड़ की योजनाओं से टनकपुर क्षेत्र की काफी समस्याएं हल हो गई हैं। उन्होंने कहा कि टनकपुर में हर साल 50 लाख से अधिक लोग आते हैं। इसलिए भी टनकपुर का विकास हमारे लिए सबसे अहम था उन्होंने कहा कि मैं नितिन गडकरी का हृदय से आभार व्यक्त करता हूं जिनके सहयोग व स्नेह से यह सब हो सका है और हो रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here