अफगानिस्तान में भीषण बम धमाका, 13 तालिबानियों की मौत

0
258

काबुल। अफगानिस्तान में तालिबान को निशाना बनाकर भीषण बम धमाका किया गया है, जिसमें कम से कम 13 तालिबानियों की मौत हो गई है। रिपोर्ट के मुताबिक, अफगानिस्तान के बदख्शां में एक जनाजे की संभा में बम फटने से कम से कम 13 लोगों की मौत हो गई।
नबावी मस्जिद में कथित आत्मघाती बम विस्फोट में मारे गए लोगों में तालिबान के एक पूर्व पुलिस अधिकारी भी शामिल हैं। इसके साथ ही बम धमाके में कम से कम 30 से ज्यादा लोगों के घायल होने की खबर है। ये बम धमाका गुरुवार को उस वक्त किया गया, जब एक जनाजे के बाद शोक सभा का आयोजन किया गया था। रिपोर्ट के मुताबिक, मंगलवार को बदख्शां के डिप्टी गवर्नर निसार अहमद अहमदी को एक कार बम ब्लास्ट में मार दिया गया था और उन्हीं की मौत के बाद एक शोक सभा का आयोजन नबावी मस्जिद में किया गया था, जिसमें भीषण बम ब्लास्ट किया गया। रिपोर्टों में कहा गया है कि मारे गए या घायल हुए लोगों में तालिबान के कई स्थानीय अधिकारी शामिल हैं।
एक स्थानीय अधिकारी ने कहा कि यह विस्फोट बदख्शां प्रांत के डिप्टी गवर्नर के लिए प्रार्थना सभा के दौरान हुआ, जिनकी इस सप्ताह के शुरू में एक कार बम विस्फोट में मौत हो गई थी वहीं, इस्लामिक स्टेट आतंकवादी समूह ने कहा कि उसने कार बम हमले को अंजाम दिया है। गुरुवार का विस्फोट प्रांतीय राजधानी फैजाबाद में स्थानीय समयानुसार 11:00 बजे किया गया। नाम न छापने की शर्त पर प्रांतीय अस्पताल के एक सूत्र ने टोलो न्यूज को बताया कि उन्हें 15 शव और 50 घायल मिले हैं। प्रत्यक्षदर्शियों ने कहा कि विस्फोट के बाद गोलियों की आवाज सुनी गई है। बीबीसी की रिपोर्ट के मुताबिक, वीडियो फुटेज में कई हताहतों को एंबुलेंस से प्रांतीय राजधानी के अस्पताल में पहुंचते देखा जा सकता है।
आपको बता दें, कि अफगानिस्तान में तालिबान और इस्लामिक स्टेट के आतंकियों के बीच लगातार संघर्ष चलता रहता है और इस्लामिक स्टेट के आतंकी, हर दूसरे दिन कहीं ना कहीं बम धमाके और हमले करते रहते हैं। इस्लामिक स्टेट के आतंकियों ने भी हमला करने का वही पैटर्न अपनाया हुआ है, जैसा पैटर्न तालिबान ने अमेरिकी सैनिकों के रहते अपनाया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here