ईडी ने सोनिया गांधी व राहुल गांधी को नेशनल हेराल्ड मामले में जारी किया समन

0
330

नई दिल्ली । ईडी ने आज बुधवार को कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी और कांग्रेस सांसद राहुल गांधी को नेशनल हेराल्ड मामले में समन जारी किया गया है, जिसे २०१५ में जांच एजेंसी द्वारा बंद कर दिया गया था। जांच एजेंसी की ओर से भजे गए समन की कांग्रेस ने आलोचना की है। कांग्रेस का आरोप है कि भारतीय जनता पार्टी अपने राजनीतिक विरोधियों को डराने के लिए कठपुतली एजेंसियों का उपयोग कर रही है।
कांग्रेस नेता और वरिष्ठ अधिवक्ता अभिषेक मनु सिंघवी ने सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि बीजेपी राजनीतिक विरोधियों को डराने के लिए इन कठपुतली एजेंसियों का उपयोग कर रही है। नेशनल हेराल्ड का अपना एक इतिहास है जो आजादी से संघर्ष के समय शुरू हुआ था। साथ ही उन्होंने कहा कि ममता बनर्जी, फारूक अब्दुल्ला सहित सभी विपक्षी नेता केंद्रीय एजेंसियों के निशाने पर हैं। सिंघवी ने यह भी कहा कि सभी कंपनियां लोन को इक्विटी में बदलकर बैलेंस शीट में सुधार करती हैं।
कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने ईडी की ओर से जारी समन की आलोचना करते हुए कहा कि १९४२ में जब नेशनल हेराल्ड अखबार शुरू किया गया तब उस समय अंग्रेजों ने इसे दबाने की कोशिश की, आज मोदी सरकार भी यही कर रही है और इसके लिए प्रवर्तन निदेशालय का इस्तेमाल किया जा रहा है। ईडी ने हमारी अध्यक्ष सोनिया गांधी और राहुल गांधी को नोटिस दिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here