हीट स्ट्रोक के चलते बलिया जिला अस्पताल में दो दिनों में हुई 34 लोगों की मौत !

0
244


बलिया। उत्तर प्रदेश के बलिया जिला अस्पताल में दो दिनों में 34 लोगों की मौत हो गई है। बताया जा रहा है कि 15 जून को इस अस्पताल में 23 मरीजों की जान गई इसके बाद 16 जून को जिला अस्पताल में 11 मरीजों की मौत हो गई। हीट स्ट्रोक के चलते मरीजों की मौत की आशंका जताई जा रही है, जिसके बाद हड़कंप मचा हुआ है।
बलिया जिला अस्पताल से आई इस खबर के बाद सीएमओ, सीएमएस ने दावा किया है कि ये मरीज वृद्ध और गंभीर बीमारियों से पीड़ित थे। सीएमएस ने दावा किया कि गर्मी बढ़ने से मरीजों की हालत बिगड़ी है। सीएमएस ने दावा किया कि ये मरीज गम्भीर हालत में भर्ती किये गए थे। इलाज के दौरान 2 दिनों में जिला अस्पताल में 34 मरीजों ने दम तोड़ा है, जिसके बाद पूरे जिले में सनसनी फैल गई।
वहीं जिला अस्पताल के मुख्य चिकित्सा अधीक्षक (सीएमएस) दिवाकर सिंह ने शुक्रवार को बताया कि भीषण गर्मी को देखते हुए जिला अस्पताल में मरीजों और कर्मचारियों को लू के खतरे से बचाने के लिए पंखे, कूलर व एसी की व्यवस्था की गई है। उन्होंने बताया कि डॉक्टर, पैरा मेडिकल कर्मियों की संख्या को भी बढ़ाया गया है। डॉक्टरों की माने तो भीषण गर्मी में अधेड़ और वृद्ध लोग हीट स्ट्रोक का ज्यादा शिकार हो रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here