धामी का ऐतिहासिक राजतिलक

0
435

आठ मंत्रियों के साथ संभाली सत्ता

देहरादून। राजधानी देहरादून के परेड ग्राउंड में आयोजित भव्य शपथ ग्रहण समारोह में आज मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी और मंत्रिमंडल सदस्यों ने पद और गोपनीयता की शपथ ली। राज्य के 11 सदस्यीय मंत्रिमंडल में आज मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी सहित नौ मंत्रियों को राज्यपाल गुरमीत सिंह ने शपथ ग्रहण करवाई।
यह पहला मर्तबा है जब किसी राज्य में इतना भव्य व दिव्य शपथ ग्रहण समारोह आयोजित किया गया हो। इस शपथ ग्रहण समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित तमाम केंद्रीय मंत्रियों और अनेक राज्यों के मुख्यमंत्रियों की उपस्थिति रही हो तथा पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा सहित तमाम पदाधिकारी मौजूद रहे हो। धामी के इस राजतिलक में केंद्रीय सत्ता व संगठन की उपस्थिति को भाजपा के एक शक्ति प्रदर्शन के रूप में भी देखा जा रहा है।

राज्यपाल गुरमीत सिंह द्वारा मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के शपथ ग्रहण के साथ ही उन्होंने एक बार फिर दूसरी बार सूबे की सत्ता संभाल ली है। मुख्यमंत्री के साथ आज जिन आठ मंत्रियों को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई गई है। उनके बाद चौबट्टाखाल से चुनाव जीतकर आए सतपाल महाराज को शपथ दिलाई गई। उनके बाद पूर्व स्पीकर प्रेमचंद अग्रवाल को शपथ दिलाई गई तीसरे नंबर पर मसूरी विधायक गणेश जोशी जो चौथी बार चुनाव जीते हैं उन्होंने पद व गोपनीयता की शपथ ली। पूर्व काबीना मंत्री धन सिंह को भी एक बार फिर मंत्रिमंडल में स्थान देते हुए पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई गई इसके बाद पूर्व मंत्री सुबोध उनियाल और रेखा आर्य को शपथ दिलाई गई। चंदन राम दास और सौरव बहुगुणा को शपथ दिलाई गई जो पहली बार मंत्री बने हैं। चंदन राम दास सोमेश्वर से चुनाव जीतकर चौथी बार विधायक बने हैं, जिन्हें मंत्रिमंडल में स्थान दिया गया है। पूर्व सीएम विजय बहुगुणा के पुत्र सौरभ बहुगुणा जो सितारगंज से चुनाव जीते हैं उन्हें भी पहली बार मंत्री बनने का मौका मिला है।

उत्तराखंड की धामी पार्ट—टू सरकार के शपथ ग्रहण कार्यक्रम में प्रधानमंत्री मोदी से लेकर गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, सड़क एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, संगठन मंत्री बीएल संतोष, प्रदेश प्रभारी दुष्यंत कुमार के अलावा जीत कर आए भाजपा के अन्य तमाम विधायकों के अलावा यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ, राजस्थान की पूर्व सीएम वसुंधरा राजे, मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान, गुजरात के सीएम भूपेंद्र भाई पटेल, हरियाणा के सीएम मनोहर खटृर, असम के सीएम हेमंत विसुवा सहित अनेक वरिष्ठ लोग मौजूद रहे। कार्यक्रम की शुरुआत पीएम के पहुंचने के बाद राष्ट्रीय गान की धुन से हुई और समापन भी राष्ट्रीय गान के साथ हुआ। कार्यक्रम में 10 से 12 हजार तक लोग उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here