धामी फिर दिल्ली दौरे पर

0
229

  • यूसीसी व मंत्रिमंडल विस्तार पर शीर्ष नेताओं से करेंगे चर्चा

नई दिल्ली। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी आज दिल्ली में पार्टी के शीर्ष नेताओं से मिलने वाले हैं। उनके लगातार हो रहे दिल्ली दौरों को लेकर कई तरह के कयास लगाए जा रहे हैं।
सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार वह आज और कल प्रधानमंत्री मोदी और गृहमंत्री शाह से मुलाकात करने वाले हैं। भाजपा जो इन दिनों 2024 की तैयारियों में जुटी है, के मद्देनजर सीएम के इन दौरों को अत्यंत महत्वपूर्ण माना जा रहा है। चर्चा है कि अपने इस वर्तमान दौरे में उनकी पार्टी नेताओं से मंत्रिमंडल विस्तार और यूसीसी के बारे में कोई सार्थक चर्चा हो सकती है। क्योंकि 2024 के चुनाव से पूर्व हर हाल में धामी सरकार को यह दोनों काम निपटाने ही है।
राज्य कैबिनेट में खाली पड़े 4 पदों को भरने को लेकर जहां विधायकों में बेचैनी बनी हुई है वही दायित्वों के बंटवारे को लेकर कार्यकर्ता भी उम्मीद लगाए बैठे हैं। आम चुनाव में अब 8—9 माह का ही समय शेष बचा है इसलिए सरकार की कोशिशें है कि इन कामों को जल्द निपटा लिया जाए। यह हो सकता है कि सीएम इस बार कैबिनेट विस्तार पर शीर्ष नेताओं की मोहर लगवा कर लौटे। मंत्रिमंडल में सिर्फ नए चार चेहरे शामिल किए जाते हैं या फिर कुछ पुराने मंत्रियों को भी इधर—उधर किया जाता है यह अभी नहीं कहा जा सकता है। जहां तक बात यूसीसी को लागू करने की है सीएम कई बार यह कह चुके हैं कि ड्राफ्ट मिलते ही वह काम शुरू कर देंगे और अब यूसीसी ड्राफ्ट मिलने ही वाला है। उधर राष्ट्रीय लॉ कमीशन ने इस पर खुली बहस की पैरवी की है तथा मुस्लिम नेता व संगठन इसके विरोध में खड़े हैं। ऐसे में भाजपा का शीर्ष नेतृत्व धामी को क्या दिशा निर्देश देता है या नीति अपनाता है अत्यंत महत्वपूर्ण होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here