कांग्रेस विधायक का महंगाई के खिलाफ विधानसभा में प्रदर्शन

0
664

देहरादून। पहली बार विधायक चुनकर विधानसभा पहुंची अनुपमा रावत ने आज विधानसभा में बढ़ती महंगाई के मुद्दे की ओर न सिर्फ सरकार का ध्यान आकर्षित किया, बल्कि एक पोस्टर के जरिए भाजपा को घेरने और कांग्रेस को समर्थन न देने वाली प्रदेश की जनता को भी एक संदेश देने की कोशिश की।
अनुपमा रावत ने जहां राज्यपाल के अभिभाषण के दौरान अपनी सीट पर खड़े होकर बढ़ती महंगाई का मुद्दा उठाया वहीं वह सदन से बाहर आकर सदन की सीढ़ियों पर एक पोस्टर लोगों को दिखाती देखी गई जिस पर लिखा था कि बढ़ती महंगाई भाजपा सरकार द्वारा जनता को जीत के लिए दिया गया इनाम है कि आज पेट्रोल 90 के पार और गैस सिलेंडर हजार के पास पहुंच गया है।
यह अलग बात है कि कांग्रेस विधायक के इस विरोध प्रदर्शन के दौरान अनुपमा दावत अकेली दिखी और कोई कांग्रेसी नेता उनके साथ नहीं दिखा। उन्हें पता था कि वह कोई पोस्टर बैनर लेकर नहीं जा सकती हैं इसलिए उन्होंने पोस्टर के तौर पर अपने दुपटृे को इस्तेमाल किया। सदन में वह पीछे की पंक्ति में बैठी थी वह जब राज्यपाल के अभिभाषण के बीच खड़ी हो गई तो लोगों का ध्यान उनकी ओर गया। सदन से बाहर निकलकर वह सीढ़ियों पर बैठ गई और अपने दुपटृे पर लिखे पोस्टर को दिखाने लगी। उन्होंने कहा कि हमने जनता को चुनाव से पहले भी आगाह किया था कि चुनाव के बाद अगर भाजपा की सरकार आई तो वह महंगाई की मार झेलने को तैयार रहें लेकिन जनता ने उनकी बातों पर भरोसा नहीं किया। अब परिणाम सामने हैं आज बढ़ती महंगाई से हर एक आम आदमी परेशान है। और आने वाले दिनों में उसकी परेशानी और भी बढ़ने वाली है उन्होंने कहा कि वह सभी जनहित के मुद्दों को लेकर संघर्ष करती रहेगी।
उल्लेखनीय है कि बीते कल विपक्ष ने इस महंगाई के मुद्दे को लोकसभा में भी उठाया था तथा कल ही प्रदेश महिला कांग्रेस ने दून में भी इस महंगाई के खिलाफ प्रदर्शन किया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here