सीएम के स्वागत सत्कार पर गदगद कावड़िए

0
113

मुख्यमंत्री ने की कावड़ मेले की व्यवस्थाओं की समीक्षा
सांसद रमेश पोखरियाल भी कावड़ियों के संग नाचे

देहरादून। `इश्क नचाए जिसको यार वह फिर नाचे बीच बाजार, यह बहुचर्चित गजल आपने जरूर होनी होगी। जी हां इश्क तो इश्क है और अगर यह इश्क राजनीति से हो जाए तो फिर कहना ही क्या है? जो मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी और सांसद डॉ रमेश पोखरियाल को खींचकर आज हरिद्वार मेले में ले गया जहां सीएम पुष्कर सिंह धामी ने अपनी पुरानी परंपरा के अनुपालन करते हुए कावड़ियों का ऐसा भव्य वागत किया कि जो उनके लिए यादगार रहेगा वही डॉ रमेश पोखरियाल भी आज यहां शिव भजनों पर कावड़ियों के साथ नाचते नजर आए।
उल्लेखनीय है कि अभी 2 दिन पूर्व सीएम पुष्कर सिंह धामी के निर्देश पर अधिकारियों ने हर की पैड़ी पर कांवड़ियों के स्वागत में हेलीकॉप्टर से पुष्प वर्षा की थी। यही नहीं बीते साल सीएम धामी ने कांवड़ मेले में जाकर कावड़ियों के पैर पखार कर तथा भेंट देकर स्वागत किया था इस अपनी बनाई परंपरा को जारी रखते हुए सीएम धामी ने ऊॅ घाट पर विभिन्न प्रदेशों से आए कावड़ियों का कुछ वैसा ही स्वागत किया। खास बात यह है कि इस कार्यक्रम से मीडिया को दूर रखा गया। यह भी प्रचार पाने का उनका अलग अंदाज ही कहा जा सकता है। खैर जिन कावड़ियों का सीएम ने स्वागत किया उनका खुश होना भी स्वाभाविक है।
इस अवसर पर सांसद डॉ रमेश पोखरियाल भी आज हरिद्वार पहुंचे और कावड़ियों की सेवा करते दिखे उन्होंने खुद पूरियंा तली और कावड़ियों को खिलाई, यही नहीं वह शिव भक्तों के साथ भजनों पर नाचते भी दिखे। उन्होंने कहा कि हमारे प्रदेश की जितनी आबादी है उससे कई गुना ज्यादा शिवभक्त हर कांवड़ मेले में आते हैं और उनकी सेवा का सौभाग्य से हमें मिलता है यह हमारे लिए गर्व की बात है। उन्होंने कहा कि हमारा प्रयास रहता है कि देवभूमि आने वाले किसी भी श्रद्धालु को कोई परेशानी न हो व भगवान शिव की हम सभी पर कृपा बनी रहे।
हरिद्वार पहुंचे सीएम धामी ने डाम कोठी में आज कांवड़ मेले की व्यवस्थाओं की समीक्षा की और अधिकारियों को दिशा निर्देश दिए कि स्वास्थ्य तथा सफाई व्यवस्था का विशेष ध्यान रखा जाए। इस दौरान मुख्यमंत्री ने कांवड़ियों के पांव धोकर उनका अभिनंदन किया। पूजन करते हुए उन पर फूलों की वर्षा भी की।
मुख्यमंत्री धामी व सांसद निशंक आज शाम यहां होने वाली भजन संध्या में भी भाग लेंगे जिसमें मशहूर भजन गायक हंसराज रघुवंशी अपने भजनों से हरिद्वार की फिजाओं को शिवमय बनाने वाले हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here