सीएम धामी ने किया पीएम आवास योजना के घरों का शिलान्यास

0
274

पीएम मोदी ने किया उत्तराखंड का विकास

हरिद्वार। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने आज हरिद्वार के रोशनाबाद क्षेत्र में गांव हेतमपुर में प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत बनाए जाने वाले आवासों का शिलान्यास किया तथा लाभार्थियों को बधाई दी।
इस अवसर पर मुख्यमंत्री धामी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने 8 साल के कार्यकाल में गरीबों के कल्याण के लिए जो काम किए उनका लाभ समान रूप से सभी को मिल रहा है। गरीबों को घर से लेकर मुफ्त राशन, रसोई गैस, पेयजल और शौचालय सहित जो कुछ बीते 8 साल में मिला है वह 60 सालों में नहीं मिला था।
उन्होंने कहा कि उत्तराखंड से प्रधानमंत्री मोदी का जो लगाव रहा है वह किसी से छुपा नहीं है। उन्होंने उत्तराखंड के विकास के लिए जो किया है उसकी तुलना किसी से नहीं की जा सकती है। राज्य में आज जो बेहतर सड़कें हम देख रहे हैं वह केंद्र सरकार के सहयोग से बनी है। आपदा के बाद केदारपुरी के पुनंनिर्माण, बद्रीनाथ धाम में हो रहे विकास कार्यों से लेकर राज्य में मेडिकल कॉलेजों और अस्पतालों के निर्माण से जन स्वास्थ्य सेवाओं में भारी सुधार हुआ है। राज्य में आज जो बेहतर कनेक्टिविटी हम देख रहे हैं वह सब कुछ केंद्र की मोदी सरकार की ही देन है।
उन्होंने कहा कि समाज के अंतिम छोर पर खड़े व्यक्ति के विकास के लिए अगर किसी ने कुछ सोचा तो वह मोदी ने ही सोचा है। प्रधानमंत्री आवास योजना के जरिए बेघर और गरीबों को पक्के मकान मिल रहे हैं। 2015 में शुरू की गई प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत 2022 के अंत तक सभी को घर देने का लक्ष्य है। राज्य में 2466 आवासों का निर्माण हो रहा है आज मुख्यमंत्री ने हरिद्वार में होने वाले पांच सौ घरों के निर्माण का शिलान्यास किया है। इस अवसर पर उनके साथ क्षेत्रीय विधायक आदेश चौहान, सांसद डॉ रमेश पोखरियाल निशंक सहित अनेक लोग मौजूद थे।
इस अवसर पर उन्होंने बीते कल देश में हुए उपद्रव के बारे में कहा कि जिन लोगों द्वारा माहौल खराब करने की कोशिश की जा रही है उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here