कृषि मंत्री ने की उद्यान विभाग में छापेमारी

0
129

बिना सूचना दिए छुट्टी पर न जाएं अधिकारी

गैरहाजिर मिले कर्मचारी का वेतन काटने के आदेश

देहरादून। कृषि मंत्री गणेश जोशी ने आज उघान विभाग के कार्यालय का औचक निरीक्षण किया जहां उघान निदेशक के छुटृी पर होने तथा एक अन्य अधिकारी की गैरमौजूदगी पर उन्होंने सख्त नाराजगी जाहिर करते हुए कहा कि अधिकारी अगर छुटृी पर जाए तो इसकी पूर्व सूचना उन्हें दी जाए। उन्होंने गैरहाजिर मिले हॉर्टिकल्चर इंस्पेक्टर का एक दिन का वेतन काटने के आदेश दिए हैं।
कृषि मंत्री गणेश जोशी का कहना है कि उन्हें अधिकारियों व कर्मचारियों के समय पर ड्यूटी न आने की शिकायतें मिल रही थी जिस पर संज्ञान लेते हुए वह आज उघान निदेशालय निरीक्षण पर गए थे। उन्हें उघान विभाग डायरेक्टर के छुटृी पर होने की बात बताई गई। उन्होंने इस पर नाराजगी जताते हुए कहा कि अगर कोई अधिकारी अब आगे से छुटृी पड़ जाएगा तो इसकी पूर्व सूचना उनके कार्यालय को देनी होगी। वही मौके पर अनुपस्थित मिले हॉर्टिकल्चर इंस्पेक्टर अरुण पांडे का एक दिन का वेतन काटने के निर्देश दिए। गणेश जोशी का कहना है कि अरुण पांडे की ड्यूटी सचिवालय में भी होती है। उन्होंने सचिवालय से पता किया तो वह वहां भी मौजूद नहीं थे। उनके आने की सूचना मिलने के बाद उन्होंने अपनी छुटृी का आवेदन भेजा है। उन्होंने कहा कि ड्यूटी में इस तरह की लापरवाही कतई भी बर्दाश्त नहीं की जाएगी।
उल्लेखनीय है कि उघान विभाग के डायरेक्टर के खिलाफ बील व पौध खरीद में बड़े घोटाले की शिकायतें मिली थी जिसकी विभागीय जांच के आदेश दिए गए थे। अपने ऊपर लगे आरोपों का जवाब उनके द्वारा 600 पेज में दिया गया है। गणेश जोशी का कहना है कि इसका अध्ययन कर आगे की कार्यवाही की जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here