ऐतिहासिक होगा पीएम का दौराः धामी

0
416
cm dhami k pryaso se char dham yatra suru

मोदी के कार्यक्रम को मेगा इवेंट बनाने की तैयारी
लाइव टेलीकास्ट होगा कार्यक्रम, सभी पीठ और ज्योर्तिलिंगों में


केदारपुरी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 5 नवंबर को होने वाले केदारनाथ दौरे को भव्य व दिव्य बनाने की तैयारियां जारी है। प्रधानमंत्री सुबह 6.30 बजे जौलीग्रांट हवाई अड्डे पर पहुंचेंगे तथा आठ बजे उनका केदारनाथ धाम पहुंचने का कार्यक्रम है। जहां दो से तीन घंटे तक उनके कई कार्यक्रम हैं।
सीएम धामी ने आज यहां चल रही तैयारियों और निर्माण कार्याे का जायजा लिया। उन्होंने कहा कि आदि गुरु और सनातन धर्म के प्रतीक शंकराचार्य की समाधि का लोकार्पण एक ऐतिहासिक घटना है। 2013 में आई आपदा के बाद पीएम मोदी ने उनके भव्य समाधि स्थल निर्माण का जो संकल्प लिया था वह पूरा हो रहा है। उन्होंने कहा कि यह प्रधानमंत्री मोदी का उत्तराखंड के साथ आध्यात्मिक रिश्ते और लगाव के कारण ही है कि वह पांचवीं बार केदारधाम आ रहे हैं।
धामी ने कहा कि इस अवसर पर पीएम प्रथम चरण में कराए गए ढाई सौ करोड़ के निर्माण कार्यों का लोकार्पण करेंगे जिसमें आदि गुरु शंकराचार्य के समाधि स्थल, तीर्थ पुरोहितों के आवास व आस्था पथ आदि कार्य शामिल है। उन्होंने कहा कि पीएम को द्वितीय चरण के कार्य जो २०० करोड़ के होंगे का शिलान्यास भी इस दौरे में करना है। उन्होंने बताया कि इस कार्यक्रम के लिए सभी चार पीठो और 12 ज्योर्तिलिंगो को लाइव टेलीकास्ट के जरिए जोड़ा जाएगा। तथा इसे देश—विदेश तक देखा जा सकेगा।
तीर्थ पुरोहितों के विरोध के सवाल पर उनका कहना है कि उनकी सरकार सभी की सहमति से काम करने वाली है। जीवन भर धामों की सेवा करने वाले तीर्थ पुरोहितों व पुजारियों के हितों का ख्याल रखा जाएगा और इसका सर्व सम्मत समाधान निकाला जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here