अमेरिका में पगड़ी पहने नाबालिग सिख की पिटाई, आरोपी गिरफ्तार

0
272


नई दिल्ली। अमेरिका में पगड़ी पहने एक नाबालिग सिख की पिटाई का मामला सामने आया है। मीडिया रिपोर्टों के अनुसार पगड़ी पहने हुआ नाबालिग बस में सफर कर रहा था। इस दौरान एक अमेरिकी ने नाबालिग पर हमला कर दिया। मामले की जानकारी मिलने के बाद पुलिस ने आरोपी को हेट क्राइम से संबंधित धाराओं के तहत गिरफ्तार कर लिया है।
मीडिया रिपोर्ट के अनुसार आरोपी की पहचान क्रिस्टोफर फिलिपो के रूप में हुई है, जिसे गुरुवार को गिरफ्तार कर लिया गया। आरोपी पहले भी जेल जा चुका है। दो साल तक जेल में रहने के बाद जुलाई 2021 में उसे पैरोल पर सशर्त रिहा किया गया था। अब एक बार फिर आरोपी ने 15 अक्टूबर को क्वींस में 118वीं स्ट्रीट और लिबर्टी एवेन्यू के पास नाबालिग पर हमला किया।
पुलिस के अनुसार, फिलिपो ने न्यूयॉर्क सिटी एमटीए बस में सिख लड़के से उसकी पगड़ी का जिक्र करते हुए कहा कि हम इस देश में इसे नहीं पहनते हैं। आरोपी ने नाबालिग से पगड़ी उतारने को कहा। पुलिस के अुसार, आरोपी ने नाबालिग के चेहरे, पीठ और सिर के पीछे मुक्के से हमला किया। पिटाई के बाद नाबालिग के चेहरे और सिर पर गहरी चोटें आईं हैं। कहा जा रहा है कि आरोपी ने जबरन नाबालिग के सिर से पगड़ी हटाने की कोशिश की। अमेरिकी युवक के हमले के बाद पीड़ित सिख ने कहा कि वह इस हमले से स्तब्ध और क्रोधित है। नाबालिग ने कहा कि किसी को भी इस वजह से परेशान नहीं किया जाना चाहिए कि वह कैसा दिखता है। एबीसी न्यूज ने सामुदायिक कार्यकर्ता जपनीत सिंह के हवाले से कहा कि नाबालिग गहरे सदमे में है। उसका परिवार भी हमले के बाद से डरा हुआ है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here