जयपुर में नकली शराब की 4 फै​क्ट्री पकड़ी, 10 गिरफ्तार

0
55


जयपुर। जयपुर में नकली शराब की बिक्री का मामला सामने आया है जहां शनिवार को पुलिस कमिश्नरेट की स्पेशल टीम (सीएसटी) ने इस मामले में एक बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है। मिली जानकारी के मुताबिक जयपुर पुलिस ने शिवदासपुरा और सांगानेर इलाके में चार अवैध शराब की फैक्ट्री पकड़ी है जहां भारी मात्रा में नकली शराब बनने और बिकने का धंधा चल रहा था। कार्रवाई करते हुए पुलिस ने चारों फैक्ट्रियों को सीज कर दिया है और इस दौरान 10 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। वहीं इस मामले में चार बीट कांस्टेबलों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए उन्हें भी सस्पेंड कर दिया गया है।
बताया जा रहा है कि फैक्ट्री में केमिकल और मिथाइल एल्कोहल स्पिरिट से जहरीली शराब बनाई जा रही थी और ब्रांडेड शराब की बोतलों में भरकर सरकारी ठेकों पर बेची जा रही थी। वहीं पुलिस की रेड के दौरान फैक्ट्री के मालिक मौके से फरार हो गए। बता दें कि पुलिस ने 20-21 जनवरी की दरमियानी रात को रेड की कार्रवाई शुरू की थी जिसके बाद 22 की सुबह कार्रवाई खत्म कर आरोपियों को गिरफ्तार किया।
इस पूरे ऑपरेशन की जानकारी देते हुए एडिशनल कमिश्नर अजय पाल लांबा ने बताया कि ऑपरेशन सीएसटी इंचार्ज खलील अहमद के नेतृत्व में किया गया जहां सीएसटी के कॉन्स्टेबल अजय कुमार को यह जानकारी मिली थी की शिवदासपुरा और सांगानेर सदर थाना इलाके में अवैध रूप से शराब की फैक्ट्री चल रही है। इसके बाद 10 दिन तक सीएसटी की टीम ने फैक्ट्री पर निगरानी रखी और फैक्ट्री में आने जाने वाले वाहनों की रैकी की। टीम को पता चला कि फैक्ट्री में स्पिरिट में कमिकल और पानी मिलाकर शराब बनाई जा रही थी।
इस दौरान पुलिस ने शराब के दर्जनों कार्टन को भी जब्त किया है। वहीं पता चला है कि चारों फैक्ट्री अशोक चौधरी और रवि बालोत मीणा चला रहे थे जहां इन दोनों ने जमीन किराए पर लेकर अवैध फैक्ट्री डाली हुई थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here