मॉक ड्रिल फैक्ट्री से गैस रिसने से पांच लोग घायल, राहत बचाव कार्य जारी

0
365

संवददाता देहरादून। फैक्ट्री में गैस रिसाव की सूचना पर पुलिस व जिला प्रशासन के अधिकारी मौके पर पहुंचे और बचाव कार्य शुरू किया। गैस की चपेट में आने से पांच लोग घायल हो गये जिनको सेलाकुई चिकित्सालय में भर्ती कराया जहां एक की हालत चिन्ताजनक बनी हुई है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार आज प्रातः पुलिस कंट्रोल रूम को सूचना मिली कि तहसील विकासनगर क्षेत्रान्तर्गत सेलाकुई में स्थित लिंडे लिमिटेड देहरादून एमआइसेन्ट्रल होप टाउन ट्विन इंडस्ट्रियल एरिया फेज—2 में प्रोपेन गैस रिवास हो गया है। सूचना मिलते ही पुलिस व प्रशासन में हडकम्प मच गया और आनन फानन में राहत एवं बचाव कार्य हेतु एसडीआरएफ, एनडीआरएफ मौके पर पहंुचे गयी। तहसीलदार विकासनगर मौके पर पहुंच गये। सूचना कि अनुसार उक्त उघोग में 17 लोग कार्य कर रहे थे जिनमें से सात लोगों को बाहर निकाल दिया गया 10 लोगों को रेस्क्यू किया जा रहा है। मुख्य विकास अधिकारी सुश्री झरना कमठान राहत व बचाव कार्यो की अघतन जानकारी कंट्रोल रूम में बैठकर ले रही थी तथा उन्होंने आईआरएस से जुडे अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिये।

उप जिलाधिकारी विकासनगर भी मौके पर पहुंचे। घटना में एक व्यक्ति की हालत गम्भीर बतायी जा रही है जिसे नजदीकी हायर सेंटर ले जाया गया। दोपहर बाद पता चला कि यह जिला प्रशासन की तरफ से मॉक ड्रिल था जिसके बाद सभी ने राहत की सांस ली।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here