तो कोठियाल होंगे आप का चुनावी चेहरा!

0
829

.

दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने उत्तराखण्ड की जनता से पूछा सवाल
देहरादून। दिल्ली के उप मुख्यमंत्री और आप नेता मनीष सिसोदिया के एक सवाल ने उत्तराखण्ड की राजनीति में एक बार फिर से खलबली मचा दी है। उत्तराखण्ड दौरे में आए सिसोदिया ने रूड़की में पत्रकार वार्ता के दौरान एक सवाल उत्तराखण्ड की जनता से किया है कि क्या कर्नल कोठियाल को उत्तराखण्ड के मुख्यमंत्री बनना चाहिए। सिसोदिया के इस सवाल को राजनैतिक हलकों में सीधे—सीधे चुनावी चेहरा घोषित करने के तौर पर देखा जा रहा है।
उत्तराखण्ड में जहां भाजपा ने साढ़े चार साल में तीन सीएम बदल दिए, कांग्रेस अभी तक नेता प्रतिपक्ष और प्रदेश नेतृत्व के साथ ही चुनावी चेहरा घोषित करने न करने के फेर में उलझी हुई है वहीं ऐसे समय में आप ने चुनाव के लिए एक और पहल कर दी है। कर्नल कोठियाल को अप्रत्यक्ष तौर पर चुनावी चेहरा घोषित कर दिया गया है। आम आदमी पार्टी के नेता मनीष सिसोदिया आज रुड़की में जीवनदीप आश्रम में आयोजित शतचंडी यज्ञ में शामिल हुए। जिसके बाद पत्रकारों से वार्ता के दौरान उन्होंने कहा कि हम जनता से ही सवाल कर रहे हैं कि क्या कर्नल (अ.प्रा.) अजय कोठियाल सीएम हों, या फिर किसी भ्रष्टाचारी को सीएम बनाया जाएगा। क्या हम कर्नल साहब को सीएम के रूप में देखना चाहिए। ये सवाल खुद ही प्रदेश की जनता के बीच रख रहा हूं। फैसला जनता दे।
उन्होंने बताया कि कि इस दौरान उन्होंने सभी लोगों के समक्ष एक सवाल रखा। उत्तराखंड के लोगों के सामने एक तरफ बीजेपी सरकार है। एक तरफ भ्रष्टाचार को बढ़ावा देने वाले हैं। दूसरी तरफ देशभक्त आम आदमी पार्टी के नेता कर्नल कोठियाल हैं। कर्नल कोठियाल ने सेना में रहकर देश सेवा की। मैने लोगों से पूछा कि उत्तराखंड का सीएम कैसा होना चाहिए। भ्रष्टाचारी व्यक्ति होना चाहिए या फिर कर्नल कोठियाल जैसा होना चाहिए। सवाल था कि क्या कर्नल कोठियाल जैसा व्यत्तिQ सीएम होना चाहिए। इस सवाल के जवाब में लोगों का यही कहना था कि कर्नल कोठियाल ही उत्तराखंड का सीएम होना चाहिए।
कहा कि भ्रष्टाचार को संरक्षण देने वालों को सीएम बनाया जाए या ईमानदार व्यक्ति को। जब सिसोदिया से पूछा गया कि क्या कर्नल कोठियाल आम आदमी पार्टी की ओर से सीएम उम्मीदवार होंगे। इसके जवाब में दिल्ली के उपमुख्यमंत्री ने कहा कि ये जनता तय करेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here