उत्तराखंड में बिजली संकट का कारण रूस—यूक्रेन युद्धः ऋतु खंडूरी

0
725

सोशल मीडिया पर उड़ाया जा रहा है खूब मजाक

देहरादून। धन्य है इस राज्य के जनप्रतिनिधि और उनका सामान्य ज्ञान जो उन्हें कभी भी उनके वत्तQव्यों के कारण हंसी का पात्र बना देता है। कोटद्वार विधायक और विधान सभा अध्यक्ष ऋतु खंडूरी का बिजली संकट पर दिया गया बयान सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है जिस पर लोग चुटकिंया ले रहे हैं।
दरअसल एक पत्रकार ने उनसे उत्तराखंड में चल रहे बिजली संकट के बारे में सवाल पूछा तो उन्होंने कहा कि राज्य में बिजली संकट का कारण रूस और यूक्रेन के बीच चल रहा है युद्ध है। सवाल यह है कि क्या उत्तराखंड में बनने वाली बिजली रूस से आती है या फिर राज्य के पावर प्लांटों को रूस से आने वाले ईंधन से संचालित किया जाता है। उनके इस बयान को लेकर सोशल मीडिया पर लोग खूब चुटकी ले रहे हैं। रितु खंडूरी के इस सामान्य ज्ञान पर हर कोई हैरान है। हैरानी इस बात की भी है कि वह सेवानिवृत्त लेफ्टिनेंट जनरल बीसी खंडूरी की पुत्री है और एक वरिष्ठ आईएएस अधिकारी की पत्नी होने के साथ—साथ उच्च शिक्षित है। जब पढ़े लिखे समाज से ताल्लुक रखने वाली ऋतु खंडूरी का सामान्य ज्ञान इतना बेहतर है तो जो मिडिल पास हैं उनका तो कहना ही क्या होगा।
यह कोई पहला मर्तबा नहीं है जब किसी जनप्रतिनिधि द्वारा ऐसा उटपटांग बयान दिया गया हो। इससे पूर्व काबीना मंत्री धन सिंह रावत भी ऐसे डिवाइस के विकसित करने की बात कह चुके हैं जिससे जब चाहो जहां चाहो बारिश करा सकते हैं। यही नहीं पूर्व सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत भी कोरोना को एक जीव बताकर यह बयान दे चुके हैं कि उसे भी जीने का अधिकार है। धन्य है इन नेताओं की फिलॉसफी और सामान्य ज्ञान जो फटी जींस से लेकर बारिश, कोरोना और बिजली उत्पादन के बारे में इतनी बेहतर जानकारियां रखते हैं। अब कांग्रेस को भी उन्होंने मजाक बनाने का एक और मौका दे दिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here