रंगों की मस्ती में लगा ग्रहण, दो लोगाें की हुई हत्या

0
143

देहरादून। रंगों के पर्व होली की मस्ती में उस वक्त ग्रहण लग गया जब राज्य के दो अलग—अलग जिलों में दो युवकों की हत्या कर दी गयी। हालांकि दोनों ही मामलों में पुलिस ने मौके पर पहंुंच कर शवों को कब्जे में लेकर हत्यारों की तलाश शुरू कर दी है।
हत्या की एक वारदात काशीपुर के आई.टी.आई. थाना क्षेत्र खड़कपुर देवीपुरा की है। यहां कुछ युवक होली की मस्ती में डी.जे. पर डांस कर रहे थे। इसी दौरान उनका आपस में किसी बात को लेकर विवाद हो गया। घटना के प्रत्यक्षदर्शी विशाल के मुताबिक उसकी चाची का लड़का नरेश होली में मिलने आया था। इसी दौरान नरेश पास ही में डी.जे. पर डांस करने चला गया था। वहां दो पक्षों में झगड़ा होने पर नरेश बीच बचाव करवाने लगा। बताया जा रहा है कि इसके बाद वह सभी लोग नरेश से ही उलझ पड़े और लाठी डंडों से हमला कर दिया। इस दौरान नरेश पुत्र चंद्रपाल निवासी खड़कपुर देवीपुरा गम्भीर रूप से घायल हो गया। घायल नरेश को तत्काल उपचार के लिये पहले राजकीय चिकित्सालय काशीपुर ले जाया गया, वहां उसकी हालत गम्भीर होने पर उसे हायर सेन्टर रैफर कर दिया गया। जहां उपचार के दौरान देर शाम उसकी मौत हो गई।
घटना से क्षुब्ध लोगों ने आक्रोशित होकर खड़कपुर देवीपुरा मुख्य मार्ग पर हंगामा शुरू कर दिया और न्याय की मांग करने लगे। इस दौरान हंगामा कर रहे आक्रोशित लोगों की पुलिस से नोकझोंक भी हुई। सूचना पाकर सी.ओ. वंदना वर्मा भी मौके पर पहुंच गई। जिसके बाद पुलिस ने बमुश्किल आक्रोशित लोगों को शांत कराया। सी.ओ. काशीपुर वंदना वर्मा ने बताया कि इस हत्या के मामले में पुलिस ने एक युवक को गिरफ्तार कर लिया गया है। बाकी आरोपियों को भी गिरफ्तार कर लिया जाएगा।
वहीं दूसरी ओर धर्मनगरी हरिद्वार स्थित मंगलौर के मोहल्ला खालसा मे बबलू पुत्र शेखर अपने परिवार के साथ रहता है। बताया जा रहा है कि रात करीब 10.30 बजे बबलू घर में अकेला था उसके परिवार के सदस्य पड़ोस में होली मिलने के लिए गए थे। इस दौरान करीब चार से पांच युवक बबलू के घर में घुसे और गला दबाकर बबलू की हत्या कर दी। जब परिजन लौटे तो उन्होंने बबलू को मृत देखा। मामले की जानकारी पुलिस को दी गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर अग्रिम कार्यवाही शुरू कर दी है। वहीं सीओ मंगलौर पंकज गैरोला व कोतवाली प्रभारी मनोज मेनवाल ने मौके पर पहुंचकर परिजनों से हत्या के कारणों की जानकारी जुटाने के प्रयास किए। हत्या का कारण पुरानी रंजिश मानी जा रही है। पुलिस जांच में जुटी हुई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here