पीएम व क्षेत्र की जनता का आभारः टम्टा

0
146

  • सीएम धामी ने मंत्री बनने पर घर जाकर दी बधाई
  • लगातार दूसरी बार मंत्री बनने वाले पहले सांसद

नई दिल्ली। अल्मोड़ा से लगातार तीसरी बार जीत दर्ज करने वाले अजय टम्टा ने एक बार फिर केंद्रीय कैबिनेट में जगह दिए जाने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और क्षेत्र की जनता का आभार व्यक्त किया है। उत्तराखंड के इतिहास में यह पहली मर्तबा हुआ है जब किसी सांसद को लगातार दूसरी बार मंत्री बनाया गया है।
अल्मोड़ा सुरक्षित सीट से लगातार तीसरी बार जीत दर्ज करने वाले दलित नेता अजय टम्टा अपनी बेदाग छवि व कर्तव्य निष्ठा और सौम्य स्वभाव के लिए जाने जाते हैं। 2024 में उन्होंने अपने प्राप्त मतदान प्रतिशत में भी बढ़ोतरी के साथ जीत दर्ज की और यह क्षेत्रीय संतुलन और जातिगत राजनीति के साथ बेहतर समन्वय के कारण ही संभव हो सका है।
चुनाव परिणाम आने के बाद हालांकि इस बात की संभावनाएं जताई जा रही थी कि उत्तराखंड को मंत्रिमंडल में प्रतिनिधित्व तो मिलना तय है क्योंकि उत्तराखंड से भाजपा ने लगातार तीसरी बार पांच कमल जीतकर पार्टी की झोली में डाले हैं लेकिन मंत्रिमंडल में जगह किसे मिलेगी इसे लेकर कई तरह की चर्चाएं आम थी। अजय भटृ जो पूर्व सरकार में राज्य मंत्री थे, अनिल बलूनी जो पूर्व राष्ट्रीय प्रवक्ता थे व राजलक्ष्मी शाह जो तीसरी बार जीती हैं, के अलावा क्षेत्रीय संतुलन की बात सामने आ रही थी किंतु मोदी ने अजय टम्टा के नाम का फैसला करते हुए सभी कयासों को गलत साबित कर दिया है।
अजय टम्टा के आवास पर पहुंचे मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने उन्हें पुष्प गुच्छ भेंट कर मंत्री बनाए जाने पर शुभकामनाएं व बधाई दी। इस अवसर पर टम्टा ने कहा कि उनके काम पर भरोसा जताने के लिए वह पीएम और भाजपा के शीर्ष नेतृत्व के आभारी हैं तथा पूरी निष्ठा और ईमानदारी के साथ क्षेत्र तथा राज्य की जनता के लिए काम करेंगे। उन्होंने लोकसभा क्षेत्र जिसमें अल्मोड़ा, पिथौरागढ़ व बागेश्वर आते हैं के सभी मतदाताओं का भी आभार जताया है। उन्होंने कहा कि मैं उनकी अपेक्षाओं पर खरा उतरने की पूरी कोशिश करूंगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here