एसएसपी ने किया चौकी प्रभारी सहित पूरे स्टाफ को लाइन हाजिर

0
174

हरिद्वार। खनन वाहन से हुई सड़क दुर्घटना पर दो लोगों की मौत के मामले में पुलिस कप्तान ने बड़ा फैसला लेते हुए सम्बन्धित चौकी प्रभारी सहित समस्त चौकी को लाइन हाजिर कर दिया गया है। एसएसपी द्वारा की गयी यह कार्यवाही अवैध खनन के खिलाफ पुलिस कर्मियों की मिली भगत पर बड़ा फैसला माना जा रहा है।
बता दें कि बीती सुबह लक्सर कोतवाली क्षेत्रंार्तगत टांडा भागमल में अवैध खनन से सम्बन्धित ट्रैक्टर ट्राली द्वारा तेजी व लापरवाही से वाहन चलाकर स्कूटी सवार स्कूल संचालक कृष्णकांत शर्मा व गांव के ही एक पांच वर्षीय बालक बंटी सहित स्कूल संचालक की पुत्री श्रूति को अपनी चपेट में ले लिया गया था। दुर्घटना में स्कूल सचंालक कृष्णकांत व पांच वर्षीय बालक बंटी की मौत हो गयी जबकि स्कूल संचालक की पुत्री श्रूति गम्भीर रूप से घायल हुई थी। मामले में ग्रामीणों ने बवाल काटते हुए पुलिस पर आरोप लगाते हुए कहा था कि इस क्षेत्र में पुलिस की मिलीभगत के चलते खनन वाहन रात दिन गांव से गुजरते है।
उन्होने कहा कि शिकायत करने के बाद भी पुलिस द्वारा इस पर कोई संज्ञान नहीं लिया जाता है। उन्होने अधिकारियों से अवैध खनन में पुलिस संरक्षण होने की बात कह कर कार्यवाही की मांग की गयी थी
इस दर्दनाक घटना की रिपोर्ट के आधार पर कड़ा फैसला लेते हुए एसएसपी अजय सिंह द्वारा चौकी प्रभारी भिक्कमपुर समेत पूरी चौकी को लाइन हाजिर करने के आदेश जारी किए गए। साथ ही अरविंद रतूड़ी को प्रभारी चौकी भिक्कमपुर बनाया गया है। लाइन हाजिर होने वालों में एसआई दीपक मंमगाई, कांस्टेबल अनिल, राजेन्द्र, सोबन, मनोज, ललित व जगत शामिल है।
बता दें कि उत्तराखण्ड की राजधानी सहित पूरे राज्य में अवैध खनन का कारोबार जोरो पर है। यह खनन वाहन रात दिन सड़कों पर दौड़ते है। जिसकी चपेट में आकर कई लोग मारे जाते है। हालांकि कोई बड़ी दुर्घटना होने पर प्रशासन द्वारा संज्ञान लेते हुए इन पर कार्यवाही की बात कही जाती है लेकिन कुछ दिन बीतने के बाद स्थिति फिर पुराने ढर्रे पर आ जाती है। बहरहाल एसएसपी हरिद्वार द्वारा एक बड़ा फैसला लेते हुए इस मामले में चौकी प्रभारी सहित पूरी चौकी को लाइन हाजिर कर दिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here