सोशल मीडिया पर लोगों का समर्थन नूपुर शर्मा के साथ भी

0
355

नीदरलैंड के सांसद ने लिया नूपुर का पक्ष
निष्कासन पर भाजपा की हो रही है निंदा
मुंबई में मुकदमा, पुलिस ने भेजा समन

देहरादून। टीवी डिबेट में अमर्यादित टिप्पणी करने को लेकर भले ही कतर जैसे कई देशों ने तीखी प्रतिक्रिया दी हो और भाजपा ने इस मुद्दे पर उन्हें 6 साल के लिए पार्टी से निकाल दिया हो लेकिन सोशल मीडिया पर ऐसे लोगों की प्रतिक्रियाओं की भी कमी नहीं है जो उनको समर्थन कर रहे हैं।
खास बात यह है कि इस मुद्दे ने पूरे देश से लेकर विदेशों तक एक और नई बहस छेड़ दी है। नीदरलैंड के सांसद ने भारत और उसके मित्रों से अपील की है कि वह भाजपा नेता नूपुर शर्मा का समर्थन करें क्योंकि उन्होंने कुछ भी गलत नहीं कहा है। यही नहीं सोशल मीडिया पर अनेक लोगों द्वारा उनके बयान के समर्थन में बहुत कुछ कहा जा रहा है। उन्हें मिल रही धमकियों को लेकर भी लोगों ने उन्हें किसी से भी न डरने की बात कही है।
यहां यह उल्लेखनीय है कि सोशल मीडिया पर उनकी टिप्पणी के बाद भाजपा और उसके नेताओं द्वारा जिस तरह पूरे मामले से पल्ला झाड़ लिया गया तथा उन्हें 6 साल के लिए पार्टी से निकाल दिया है उस पर तीखी प्रतिक्रियाएं दी जा रही हैं और भाजपा के लिए बहुत कुछ भला बुरा कहा जा रहा है। लोगों का कहना है कि भाजपा नेताओं को जब नूपुर शर्मा का बचाव करना चाहिए था तब वह साथ छोड़ कर भाग खड़ी हुई। भाजपा के इस आचरण से भाजपा के कार्यकर्ताओं को जबरदस्त झटका लगा है।
अपनी एक टिप्पणी के कारण विवादों में घिरी नूपुर शर्मा को लगातार जो धमकियां मिल रही हैं या उनका रेप करने जैसी बातें कही जा रही है क्या वह सब जायज और ठीक कहा जा सकता है। जबकि वह इस अपने बयान को लेकर सार्वजनिक तौर से माफी भी मांग चुकी है। यहां यह भी उल्लेखनीय है कि उन्हें मिल रही धमकियों के मद्देनजर दिल्ली पुलिस ने उनकी सुरक्षा बढ़ा दी है लेकिन उन पर जगह—जगह मुकदमे दायर किये जा रहे हैं ऐसे में उनकी मुश्किलें बढ़ती ही जा रही है। आज मुंबई में उनके खिलाफ दायर मुकदमे में उनको समन भेजा गया है जिसमें उन्हें 22 जून को कोर्ट में पेश होने को कहा गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here