रतन टाटा पीएम केयर फंड के नए ट्रस्टी नियुक्त!

0
131

नई दिल्ली। दिग्गज भारतीय उद्योगपति और टाटा संस के चेयरमैन रतन टाटा को एक बड़ी जिम्मेदारी सौंपी गई है। रिपोर्ट के मुताबिक, उन्हें पीएम केयर फंड का नया ट्रस्टी नियुक्त किया गया है। रतन टाटा के साथ ही सुप्रीम कोर्ट के पूर्व जस्टिस केटी थॉमस और लोकसभा के पूर्व डिप्टी स्पीकर करिया मुंडा को पीएम केयर्स फंड का ट्रस्टी बनाया गया है।
रिपोर्ट के मुताबिक, देश की कुछ अन्य बड़ी हस्तियों को पीएम केयर्स फंड के सलाहकार समूह में नॉमिनेट किया गया है। इसमें कहा गया कि एडवाइजरी बोर्ड में पूर्व कैग राजीव महर्षि, इन्फोसिस फाउंडेशन की पूर्व चेयरपर्सन सुधा मूर्ति, इंडिकॉर्प्स और पिरामल फाउंडेशन के पूर्व सीईओ आनंद शाह को नामित किया गया है।
इससे पहले मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में बोर्ड ऑफ ट्रस्टी की बैठक संपन्न हुई थी। इस बैठक में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण मौजूद थीं। इसके साथ ही नए चुने गए सदस्यों ने भी इस बैठक में हिस्सा लिया था। बता दें कि पीएम केयर्स फंड को 2020 में कोरोना महामारी के दौरान आपातकालीन राहत के रूप में बनाया गया था। इस फंड के अध्यक्ष प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here