राज्यपाल ने अधिकारियों से ली चारधाम यात्रा तैयारियों की जानकारी

0
525

130 स्वास्थ्य कर्मियों की टीम रवाना

देहरादून। उत्तराखंड का शासन प्रशासन इन दिनों चार धाम यात्रा की तैयारियों में जुटा हुआ है। जहां पर्यटन मंत्री अधिकारियों के साथ बैठक कर स्थिति की समीक्षा कर रहे हैं, वही मुख्यमंत्री भी स्थलीय निरीक्षण कर चुके हैं। क्षेत्रीय विधायकों द्वारा भी तैयारियों का जायजा लिया जा रहा है वहीं आज राज्यपाल गुरमीत सिंह ने भी अधिकारियों की राजभवन में बैठक बुलाकर उन्हें 3 मई से पूर्व सभी यात्रा तैयारियों को पूर्ण करने के दिशा निर्देश दिए हैं।
राजभवन में बुलाई गई अधिकारियों की इस बैठक में आज राज्य के पुलिस महानिदेशक से लेकर तमाम विभागों के बड़े अधिकारियों ने भाग लिया। राज्यपाल ने सभी अधिकारियों से यात्रा की तैयारियों पर विस्तृत जानकारी ली गई उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि वह राज्य में आने वाले श्रद्धालुओं की जान माल की सुरक्षा सुनिश्चित करें तथा यात्रियों को किसी भी तरह की दिक्कत न हो और सुगम व सुरक्षित यात्रा हो सके इसके पर्याप्त इंतजाम किए जाएं। राज्यपाल द्वारा यात्रा मार्गों पर जन सुविधाओं को बेहतर बनाने की दिशा निर्देश दिए गए।
इस बीच आज रुद्रप्रयाग से प्राप्त समाचार के अनुसार सिक्स सिगमा मेडिकल सर्विसेज की 130 विशेषज्ञ डॉक्टरों की टीम को केदारनाथ के लिए रवाना कर दिया गया है। मिलिट्री और बीएसएफ से विशेष ट्रेनिंग प्राप्त यह टीम यात्रा मार्गों पर विपरीत परिस्थितियों में काम करने का अनुभव रखती है। केदारनाथ आपदा के दौरान सिक्स सिगमा की टीम द्वारा 40 हजार से अधिक लोगों की मदद की गई थी। यात्रा के दौरान किसी श्रद्धालु को स्वास्थ संबंधी कोई दिक्कत होती है तो यह टीम अपनी सेवाएं निशुल्क प्रदान करती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here