राज्यसभा चुनाव की तैयारियों में जुटी भाजपा

0
409

अजय टम्टा की जगह अब कौन?

देहरादून। प्रदेश भाजपा ने राज्यसभा चुनाव की तैयारियों पर मंथन शुरू कर दिया है। राज्यसभा सांसद अजय टम्टा का कार्यकाल अगले माह मई में समाप्त होने जा रहा है। उनकी जगह भाजपा अब किसे राज्यसभा में भेजेगी इस पर विचार विमर्श शुरू हो चुका है, जल्द ही प्रदेश संगठन द्वारा संभावित प्रत्याशियों की सूची केंद्रीय नेतृत्व को भेजी जा सकती है।
इस आशय की जानकारी देते हुए प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक ने बताया कि केंद्रीय नेतृत्व द्वारा प्रत्याशियों के पैनल की मांग की गई है। उन्होंने बताया कि अब तक संगठन की बैठक में इस मुद्दे पर चर्चा हो चुकी है शीघ्र ही एक और बैठक कर प्रत्याशियों का पैनल तय कर लिया जाएगा। उन्होंने बताया कि इस पैनल में 6 नाम रखे जाएंगे जिनमें 3 महिलाएं और तीन पुरुष प्रत्याशी होंगे। हाईकमान द्वारा जिसके भी नाम पर मुहर लगाई जाएगी वही अधिकृत प्रत्याशी होगा। उन्होंने कहा कि मई में राज्यसभा सांसद अजय टम्टा का कार्यकाल पूरा हो रहा है।
उल्लेखनीय है कि विधानसभा में पर्याप्त संख्या बल के कारण भाजपा को इसमें कोई परेशानी होने वाली नहीं है। सवाल यह है कि अजय टम्टा जिनका कार्यकाल पूरा हो रहा है वह अनुसूचित जाति से आते हैं क्या भाजपा उनकी जगह फिर किसी अनुसूचित या पिछड़ी जाति के प्रत्याशी को मौका देती है या फिर अन्य किसी को भी राज्यसभा भेजती है। चर्चा में पूर्व सीएम का नाम भी शामिल है साथ ही यह भी अनुमान लगाया जा रहा है कि भाजपा किसी राज्य से बाहर के प्रत्याशी को भी राज्यसभा भेज सकती है। अंतिम फैसला भाजपा हाईकमान को ही करना है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here