खाद्य सुरक्षा विभाग की बड़ी कार्यवाही : दूध व दूध से बने पदार्थो की सैंपलिग की

0
713

देहरादून। खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम ने आज सुबह बड़ी कार्रवाई करते हुए नेहरूकालोनी क्षेत्र में दूध एवं दूध से बने पदार्थाे की सैंपलिंग की गयी है।
जानकारी के अनुसार आज सुबह लगभग पांच बजे एफडीए उपायुक्त गढ़वाल आर एस रावत ,वरिष्ठ खाघ सुरक्षा अधिकारी योगेन्द्रपाण्डेय ,वरिष्ठ खाघ सुरक्षा अधिकारी रमेश सिह,वरिष्ठ खाघ सुरक्षा अधिकारी संजय तिवारी के नेतृत्व में विभागीय टीम ने नेहरू कालोनी क्षेत्र में पिकअप वाहन को गोपाल डेरी के सामने पकड़ा। पकड़े गये उक्त वाहन पर मिल्क वैन लिखा था परन्तु वाहन के अंदर चेक करने पर पता चला कि प्लास्टिक के ड्रमो में पनीर रखा है, ड्रमो में लगभग चार से पांच कुंतल पनीर रखा पाया गया, जिसमें से दो कुंतल पनीर देहरादून में सप्लायी होना था तथा लगभग तीन कुंतल पनीर हरिद्वार के रुड़की बंटी डेरी पर सप्लायी होना था।
पूछताछ में पता चला कि उक्त पनीर की सप्लायी सरीफ डेरी से की गई है। जिसके बिलो पर अकबाल अहमद एवं इन्शाद के हस्ताक्षर है। गाड़ी ड्राइवर सुभाषचन्द्र ने बताया कि ग्राम रामपुर मनिहार में मुर्तजा प्रधान के द्वारा उक्त संदिग्ध पनीर बनवाया जाता है और आस—पास के इलाको में सरीफ डेरी के माध्यम से सप्लायी किया जाता हैै। डेरियो के माध्यम से होटल ,रेस्टोरेन्ट अन्य जगह भेजा जाता है।
उल्लेखनीय है पिछले महीने में मुर्तजा प्रधान की ही एफडीए देहरादून की टीम द्वारा बड़ी कार्यवाही करते हुए सप्लायी गाड़ी से लगभग 2 कुंतल पनीर डपिंग जोन में विनष्ट कराया गया था। सहारनपुर के रामपुरमनिहार के सरीफ डेरी की सप्लायी गाड़ी से पनीर के दो सैम्पल एवं गोपाल डेरी से पनीर का एक सैम्पल रुद्रपुर जांच के लिए भेजा जा रहा है।
एक अन्य टीम ने अभिहित अधिकारी पी. सी. जोशी के नेतृत्व में हनुमान चौक पर बाहर से आनेवाली दूध की गाड़ियों डेरियो तथा मावा व्यापारियों व आड़तियो को भी दुकानों को चेक कर दूध एवं मावा का सैम्पल जाँच हेतु लिया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here