बिलावल के बयान पर देश भर में आक्रोश

0
76

पाकिस्तान भारत से माफी मांगे

राजधानी सहित पूरे राज्य में प्रदर्शन, पुतले फुंके

देहरादून। पाकिस्तान के विदेश मंत्री बिलावल भुटृो द्वारा संयुक्त राष्ट्र संघ की बैठक के बाहर एक कार्यक्रम में भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर की गई अति आपत्तिजनक टिप्पणी को लेकर पूरे देश में भारी जनाआक्रोश है। उत्तराखंड की राजधानी सहित पूरे प्रदेश और देश में आज इस बयान को लेकर भाजपा कार्यकर्ताओं द्वारा तमाम शहरों में जन आक्रोश रैलीयंा निकाली गई और पाक के विदेश मंत्री बिलावल भुटृो के पुतले फूंके गए।


राजधानी दून में आज हजारों की संख्या में प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भटृ के नेतृत्व में भाजपा कार्यकर्ता बिलावल भुटृो मुर्दाबाद—पाकिस्तान मुर्दाबाद लिखी तख्तियां और पोस्टर बैनर लेकर राजधानी की सड़कों पर उतरे और पाक के खिलाफ जोरदार प्रदर्शन किया तथा बिलावल भुटृो का घंटाघर पर पुतला दहन किया। इस अवसर पर भाजपा कार्यकर्ताओं में सैकड़ों महिलाएं भी मौजूद थी। भाजपा नेताओं का कहना है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भले ही भारत के प्रधानमंत्री हो लेकिन पूरी दुनिया के देश उनका सम्मान करते हैं लेकिन पाकिस्तान जैसे देश के नेता उनकी तुलना एक ऐसे आतंकवादी से करते हैं जिसे पाकिस्तान में घुसकर अमेरिकी कमांडो ने मार गिराया था। यह अगर पाकिस्तानी नेताओं का मानसिक दिवालियापन नहीं तो और क्या है। भाजपा नेताओं ने कहा है कि वह अपने प्रधानमंत्री के खिलाफ एक शब्द भी नहीं सुनेंगे और न सहेंगे।
दरअसल पाकिस्तान भारत को संयुक्त राष्ट्र का नेतृत्व मिलने से परेशान हैं भारत द्वारा संयुक्त राष्ट्र संघ के मंच से आतंकी देश बताए जाने से वह बौखलाया हुआ है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बिलावल भुटृो द्वारा ओसामा बिन लादेन की संज्ञा दिए जाने से नाराज भारत सरकार और देश के लोगों की मांग है कि बिलावल और पाकिस्तान की सरकार अपने इस बेहूदा बयान के लिए भारत से माफी मांगे।
इस मुद्दे को लेकर आज राजधानी दून सहित राज्य के तमाम जिला मुख्यालयों और शहरों में भारी विरोध प्रदर्शन किए गए हैं वही देश की राजधानी दिल्ली सहित देश के सभी राज्यों में बड़ी संख्या में भाजपा कार्यकर्ताओं ने सड़कों पर उतरकर पाक की इस नापाक हरकत के लिए उसके खिलाफ प्रदर्शन किए हैं।


यह देश के 135 करोड़ लोगों का अपमानः धामी


देहरादून। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने पाक के विदेश मंत्री के बयान पर कड़ी आपत्ति जताते हुए कहा है कि वह ऐसे लोगों का नाम भी लेना पसंद नहीं करते जो वंशवाद के पोषक रहे हो। उन्होंने कहा कि बात चाहे जुल्फिकार अली भुटृो की हो या बेनजीर भुटृो और बिलावल भुटृो की सभी की सोच संकीर्ण रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जिनका पूरा विश्व सम्मान करता है वह बिलावल के कहने से आतंकवादी नहीं हो जाएंगे उन्होंने विदेश मंत्री के बयान को उनका मानसिक दिवालियापन बताते हुए कहा कि उन्होंने 135 करोड़ भारतीय लोगों का अपमान किया जिसके लिए उन्हें माफी मांगनी चाहिए। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान अपनी बर्बादी की खीझ से परेशान है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here