सोमवती अमावस्या पर गंगा घाटों पर
उमड़ी भारी भीड़, पुलिस बल तैनात

0
167

हरिद्वार। सोमवती अमावस्या पर आज गंगा घाटों में सुबह से ही श्रद्धालुओं का जमावड़ा लगा हुआ है। स्नान के बाद पूजा और दान का भी सिलसिला लगातार चल रहा है। आज हरिद्वार में भारी वाहनों का प्रवेश प्रतिबंधित है।
आज होने वाले सोमवती अमावस्या स्नान पर्व पर श्रद्धालुओं की भारी भीड़ के मद्देनजर पुलिस ने पूर्व में ही यातायात प्लान बना लिया था। जिसके तहत रविवार शाम चार बजे से सोमवार रात दस बजे तक जिले में भारी वाहन पूरी तरह प्रतिबंधित रहेंगे। भारी संख्या में श्रद्धालुओं के धर्मनगरी पहुंचने की संभावना को लेकर पुलिस—प्रशासन पूरी तरह मुस्तैद नजर आया। वहीं मेला क्षेत्र को पांच सुपर जोन, 16 जोन और 39 सेक्टरों में बांटते हुए पुलिस फोर्स तैनात की गयी है। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अजय सिंह ने हाल ही में कई युवकों के गंगा में डूबने की घटनाओं का संज्ञान लेते हुए स्नान पर्व पर जल पुलिस को पूरी तरह चौकस रहने के निर्देश दिए हैं। खासतौर पर हरकी पैड़ी व आसपास के गंगा घाटों पर जल पुलिस की टीमें मुस्तैदी से तैनात हैं। पुल से छलांग लगाने और वीडियो बनाने के लिए करतब दिखाने वालों को भी रोकने के लिए कहा गया है।
वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने बताया कि स्नान के मद्देनजर हरकी पैड़ी क्षेत्र से भिखारियों को हटाया गया है। बम निरोधक दस्ते के साथ—साथ डाग स्कवायड की भी तैनाती की गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here