राष्ट्र धर्म को सर्वाेच्च प्राथमिकता दें युवाः मोदी

0
324

विपक्ष युवाओं को भड़का रहा हैः धामी

13 सौ सहायक अध्यापकों को दिए नियुक्ति पत्र
धामी बोले, सीबीआई जांच भी करा देंगे

देहरादून। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज उत्तराखंड के युवाओं को संबोधित करते हुए कहा कि वह राष्ट्र धर्म निर्वहन में अपनी भूमिका सुनिश्चित करें। उनके ऊपर सिर्फ राज्य के विकास की ही नहीं राष्ट्र के विकास और नव निर्माण की भी जिम्मेवारी है।
प्रधानमंत्री ने आज यह बात रोजगार मेले के उद्घाटन के अवसर पर कही। विघालयी शिक्षा विभाग द्वारा आयोजित इस मेले का प्रधानमंत्री मोदी ने आज वर्चुअली उद्घाटन करते हुए कहा कि आने वाला समय बड़े बदलाव का समय है, अब गांव—गांव तक इंटरनेट सुविधा पहुंच रही है व रोजगार के नए अवसर पैदा हो रहे हैं। इस मेले में उपस्थित मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी द्वारा राज्य के 13 सौ से अधिक सहायक अध्यापकों को नियुक्ति पत्र सौंपे गए। जिसके बारे में प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि आज से उनके जीवन की एक नई शुरुआत हो रही है। इस रोजगार के साथ उनके तथा उनके परिवार में भी बड़े बदलाव आएंगे। उन्होंने कहा कि यह बदलाव आप तक ही सीमित नहीं रहने चाहिए भावी पीढ़ी और देश को भी इसका फायदा कैसे मिल सकता है यह बड़ी जिम्मेदारी अब उनके ऊपर है। उन्होंने युवाओं को उनके राष्ट्र धर्म की याद दिलाते हुए कहा कि वह राष्ट्र के लिए काम करें।
उधर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने इस रोजगार मेले के माध्यम से विपक्ष पर तीखे हमले बोलते हुए कहा कि विपक्ष युवाओं को भड़काने और गुमराह करने की कोशिशें कर रहा है। उन्होंने कहा कि भर्ती घोटालों को लेकर सरकार विरोधी हवा तैयार की जा रही है जिससे छात्रों की शिक्षा में व्यवधान पैदा हो रहा है। उन्होंने कहा कि जो लोग कल तक सीबीआई को केंद्र सरकार का तोता बताते थे वह अब इस मामले की जांच सीबीआई से कराने की मांग कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि हम भर्ती घोटालों की सीबीआई जांच भी करा देंगे। हमें कोई आपत्ति नहीं है पहले भर्तियों का काम तो पूरा हो जाने दो। उन्होंने विपक्ष पर हमला बोलते हुए कहा कि हमने नकल रोकने के लिए ऐसा कठोर कानून लाया है कि जिसमें उम्र कैद तक की सजा का प्रावधान है। धांधली करने पर सख्त कार्यवाही हो रही है वहीं अब हम युवाओं को रोजगार भी दे रहे हैं। विपक्ष के नेताओं ने सत्ता में रहते हुए क्या किया उन्हें यह बताना चाहिए। उन्होंने कहा कि विपक्ष को न तो युवाओं को रोजगार दिया जाना हजम हो रहा है न कठोर नकल विरोधी कानून। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में हमारी सरकार युवाओं को बेहतर भविष्य देने के लिए काम कर रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here