अधिवक्ता के घर हुई लूट का खुलासा, चार गिरफ्तार

0
136

देहरादून। पुलिस ने अधिवक्ता के घर से लूट का खुलासा करते हुए चार लोगों को गिरफ्तार कर लूट का सामान व रिवाल्वर बरामद कर ली है।
आज यहां इसकी जानकारी देते हुए वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक दलीप सिंह कुवंर ने बताया कि 28 नवम्बर गुरमिन्दर सिह सरना निवासी रेसकोर्स देहरादून ने थाना नेहरु कालोनी पर आकर लिखित तहरीर दी कि वो सुबह अपने घर के बाहर सुबह की सैर को निकलने ही वाले थे कि तभी तीन अज्ञात लोगों ने उन्हें अचानक दबोच लिया और उन्हें घर के अन्दर ले जाकर बन्धक बनाकर उनके साथ आसलहों के दम पर मारपीट की गयी और हाथ पैर बाँधकर उनके घर से करीब 4 लाख रुपये नगद, इगनिस कार व 6 महंगी घड़ियाँ करीब 12 लाख की असलहों के दम पर लूट कर ले गये। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर खुलासे के लिए पांच टीमों का गठन किया गया। गठित टीमों को उत्तराखण्ड व बाहरी राज्यों हरियाणा, दिल्ली, उत्तर प्रदेश, पंजाब व चंडीगढ़ रवाना किया गया। संदिग्धों से पूछताछ व छानबीन कर सूचनाओं का संकलन करते हुए गत रात्रि अतुल राणा को उसके गांव हसनपुर, मेरठ से गिरफ्तार किया गया। जिससे पूछताछ से जानकारी हासिल कर अन्य तीन साथी सुशील कुमार, अमृत तथा दीपक को आज प्रातः आशारोडी देहरादून से गिरफ्तार किया गया। जिनके कब्जे से लूट का माल तथा अवैध हथियार बरामद किये गये। उत्तQ घटना से पूर्व लूटेरों द्वारा ग्रेटर नोयडा में एक डाक्टर का अपहरण कर पाँच करोड़ की फिरौती माँगी गयी थी। इसके अलावा मन्नापुरम गोल्ड फाईनेन्स से करीब 15 किलो सोने की लूट की गयी थी। जिसमें सभी फरार चल रहे थे।
पूछताछ में सुशील कुमार ने बताया कि वह बी०ए० पास है और गाजियाबाद में ट्रान्सपोर्टर का काम करता था। डेढ साल पहले वह देहरादून रेसकोर्स में अपने दोस्त जितेन्द्र के पास आया था जो सरदार गुरमिन्दर सिह के घर के बगल में एक आँफिस में काम करता था। जितेन्द्र ने बताया कि सरदार काफी पैसे वाला है। जिसके बाद उसने गुरमिन्दर सिंह के घर लूट की योजना बनायी थी। पुलिस ने सभी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उनको न्यायालय में पेश किया जहां से उनको न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here