काशी के मशहूर ‘पप्पू चायवाला’ की दुकान पर चाय पीने पहुंचे पीएम नरेंद्र मोदी

0
749

वाराणसी । देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और चाय का कनेक्शन बहुत पुराना है। जिसका ताजा उदाहरण शुक्रवार की शाम वाराणसी में देखने को मिला, जब पीएम नरेंद्र मोदी काशी के मशहूर ‘पप्पू चायवाला’ की दुकान पर चाय पीने पहुंच गए। वाराणसी के अस्सी क्रॉसिंग पर प्रसिद्ध चाय की दुकान ”पप्पू चायवाला” शुक्रवार शाम उस समय हैरान रह गया, जब अचानक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उसकी दुकान पर चाय पीने आ गए। पीएम मोदी वाराणसी से सांसद हैं और वह शुक्रवार को बनारस ने यूपी विधानसभा चुनाव के लिए प्रचार कपने गए थे।
प्रधानमंत्री नरेंद्र काशी विश्वनाथ धाम में पूजा-अर्चना करने के बाद बेड़ा गोदोलिया, मदनपुरा, सोनारपुरा और शिवाला होते हुए बनारस हिंदू विश्वविद्यालय के लंका गेट की ओर जा रहे थे। अस्सी इलाके में पहुंचने पर पीएम मोदी अपने वाहन से बाहर निकले और चाय की दुकान ”पप्पू चायवाला” के पास गए। दुकान पर पहले से ही केंद्रीय मंत्री और यूपी चुनाव के प्रभारी धर्मेंद्र प्रधान उनका इतंजार कर रहे थे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चाय की दुकान पर देख चायवाला हैरान रह गया।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ‘पप्पू चायवाला’ की दुकान पर एक आम नागरिक की तरह चाय पी। आम इंसान की तरह बैठकर पीएम मोदी ने एक नहीं बल्कि तीन-तीन बार कुल्हड़ वाली चाय पी। पीएम मोदी की ओर से चाय के पैसे केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने दुकानदार को दिए। चाय का आनंद लेने के बाद पीएम मोदी वहां कुछ मिनट बिताते हैं और चाय की दुकान पर आए लोगों से बात करते हैं। उसके बाद पीएम मोदी बीएचयू गेट की ओर निकल जाते हैं।
‘पप्पू चायवाला’ दुकान की दूसरी पीढ़ी बुजुर्ग विश्वनाथ सिंह उर्फ ‘पप्पू’ अस्वस्थता की वजह से दुकान पर मौजूद नहीं थे। लेकिन मीडिया के साथ बातचीत में उन्होंने कहा है कि पीएम मोदी का इंतजाप 2019 से किया जा रहा था। पीएम मोदी का अपनी दुकान पर आने की खुशी व्यक्त करने के लिए विश्वनाथ सिंह उर्फ ‘पप्पू’ के पास शब्दों की कमी हो गई। उन्होंने कहा, “अभी मेरी भावनाओं को व्यक्त करने के लिए शब्द खोजना मुश्किल है।” दुकान पर मौजूद पप्पू के बेटे के मुताबिक चाय के बदले पीएम मोदी से ढेर सारा आशीर्वाद मिला।
बीजेपी ने अपने अधिकारिक ट्विटर हैंडल पर पीएम मोदी का चाय पीते हुए वीडियो भी शेयर किया है। बीजेपी ने वीडियो शेयर कर लिखा है,”काशी के लाल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की काशीवासियों के साथ चाय पर चर्चा।” वीडियो में दिख रहा है पीएम मोदी जब दुकान पर खड़े होकर चाय पी रहे हैं तो दुकान के आगे सैकड़ों लोग खड़े होकर जिंदाबाद और जय श्रीराम के नारे लगा रहे हैं। पीएम मोदी ने भी जनता का अभिवादन स्वीकार कर उनकी तरफ हाथ हिलाया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here