कल से शुरू होंगे मेले और प्रदर्शनियां

0
51

नई दिल्ली। दिल्ली सरकार ने आगामी दिनों में त्योहारी सीजन को देखते हुए आम जनता को कुछ और राहत देने का फैसला लिया है। जिसके चलते गुरूवार से सार्वजनिक मेलों और प्रदर्शनियों को लगाने की मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अनुमति दे दी है।
विदित हो कि राजधानी दिल्लीे में कोविड—19 की दूसरी लहर के दौरान लॉकडाउन के कारण प्रतिबंधित आर्थिक गतिविधियों को चरणबद्ध तरीके से फिर से शुरू करने का कार्य दिल्ली सरकार ने किया है। दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) ने बुधवार को जारी एक आदेश में कहा कि 16 सितंबर से शहर में व्यापार से संबंधित उपभोक्ता प्रदर्शनियों को अनुमति दी जाएगी। बैंक्वेट हॉल को ऐसी प्रदर्शनियों और मेलों के आयोजन की अनुमति दी जाएगी। हालांकि आदेश में यह भी स्पष्ट किया गया है कि आठवीं कक्षा तक के छात्रों के लिए स्कूल अभी बंद ही रहेंगे।
डीडीएमए ने कहा कि वाणिज्य और उघोग मंत्रालय द्वारा निर्धारित मानक संचालन प्रक्रिया (एसओपी) का सख्ती से पालन करते हुए प्रदर्शनियों और मेलों की अनुमति दी जाएगी। आदेश में कहा गया है कि डीडीएमए द्वारा प्रतिबंधित और अनुमत अन्य गतिविधियां 30 सितंबर और 1 अक्टूबर की मध्यरात्रि तक जारी रहेंगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here