हिन्दू जागरण मंच ने फूंका एमडीडीए सचिव का पुतला

0
156

देहरादून। अवैध मदरसा सील ना करने पर गुस्साये हिन्दू जागरण मंच के कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन कर एमडीडीए सचिव का पुतला फूंंका।
आज यहां हिन्दू जागरण मंच के कार्यकर्ता प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष के नेतृत्व में लैसडाउन चौक पर एकत्रित हुए जहां पर उन्होंने प्रदर्शन कर एमडीडीए सचिव मोहन सिंह बर्निया का पुतला फूंका। उनका आरोप था कि एमडीडीए में पिछले 13 वर्षो से अवैध रूप से चल रही मस्जिद/ मदरसे को सील करने के लिए जिलाधिकारी ने आदेश दिये लेकिन एमडीडीए सचिव मोहन सिंह बर्निया द्वारा रविवार ेदिन अविधिक मस्जिद/मदरसा चला रहे लोगों से सांठ गांठ कर फर्जी तरीके से शपथ पत्र प्राप्त कर एक सप्ताह का समय दे दिया।
उन्होंने कहा कि पिछले कई महीनों से सरकार की जन भावनाओं एवं आदेशों के विरूद्ध अनेक प्रशासनिक व पुलिस अधिकारी अनैतिक कार्य में लगे लोगों को संरक्षण देने का कार्य कर रहे हैं जिससे सरकार की छवि पर प्रतिकूल प्रभाव पड रहा है।
उन्होंने कहा कि दुर्भाग्यपूर्ण स्थिति यह है कि इस प्रकार के अधिकारी उत्तराखण्ड की आंतरिक सुरक्षा को खतरे में डालते हुए धनोपार्जन में लगे हैं जांच का विषय यह है कि एमडीडीए सचिव जैसे भ्रष्ट अधिकारियों को संरक्षण कौन दे रहा है।
उपरोक्त प्रकरण पर हिन्दू जागरण मंच यह मांग करता है कि एमडीडीए सचिव द्वारा किये गये उक्त कृत्य पर एमडीडीए सचिव को तत्काल प्रभाव से निलम्बित किया जाए और कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी उक्त प्रकरण में अपना पक्ष सात अगस्त तक स्पष्ट करें यदि उक्त तिथि तक उनकी मांग नहीं मानी जाती तो आठ अगस्त को कैबिनेट मंत्री व एमडीडीए सचिव का पुतला दहन कर विरोध दर्ज कराया जायेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here