हाफिज सईद का बेटा किडनैप हुआ

0
273


पेशावर। पाकिस्तान के पेशावर में भारत के मोस्ट वांटेड टेरेरिस्ट हाफिज सईद के बेटे कमालुद्दीन सईद को किडनैप कर लिया गया है। सोशल मीडिया पर लगातार वायरल हो रही खबरों के मुताबिक कार सवारों ने इस वारदात को अंजाम दिया है। लेकिन खबर की पुष्टि अभी नहीं हो पाई है। कई विदेशी ट्विटर हैंडल ने भी मामले में दावा किया है कि हाफिज का बेटा लापता है। जिसके बाद दावा किया गया है कि पाक की खुफिया एजेंसी आईएसआई में भी हड़कंप मचा है। आतंकी भी उसकी तलाश में लगातार जुटे हुए हैं।
रिपोर्ट के मुताबिक अभी कमालुद्दीन का पता नहीं लग सका है। टाइम्स अल्जेब्रा नाम के ट्विटर हैंडल ने दावा किया है कि अज्ञात लोग कमालुद्दीन को लेकर गए हैं। जिसके बाद से सुराग नहीं है। एक अन्य हैंडल पर कहा गया है कि सईद को शाम के समय अगवा किया गया है। उसे पेशावर शहर से कुछ लोग अपने साथ लेकर गए हैं। सूत्रों के मुताबिक आईएसआई को भी पता नहीं लग पाया है कि कमालुद्दीन कहा है। पाक एजेंसी को ये भी डर है कि भारत के कई भगोड़े आतंकी मारे जा चुके हैं। कनाडा में भी ऐसा हो चुका है। कुछ दिन पहले हाफिज के घर के पास एक विस्फोट हुआ था। दावा था कि हाफिज को मारने के लिए ऐसा किया गया है। लेकिन अभी ये तय नहीं है कि अगर कमालुद्दीन का अपहरण किया गया है, तो इसे किसने अंजाम दिया।
सूत्रों की ओर से चौंकाने वाली जानकारी दी गई हैं। जिसके अनुसार कमालुद्दीन की किडनैपिंग में पाकिस्तान की ही इंटर सर्विस इंटेलिजेंस (आईएसआई) का हाथ है। क्योंकि कड़ी सुरक्षा के बीच वही ऐसा कर सकती है। लेकिन इसकी पुष्टि बाकी है। हाफिज को प्रतिबंधित इस्लामी आतंकवादी समूह लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी) का सह-संस्थापक है, जिस पर संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद, अमेरिका, भारत, रूस, यूरोपीय संघ, ऑस्ट्रेलिया की ओर से बैन किया जा चुका है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here