पोखरा विमान दुर्घटना में लोक गायिका नीरा छन्त्याल का निधन

0
55


काठमांडू। नेपाल में रविवार को हुई विमान दुर्घटना ने सभी को शॉक कर दिया है। इस दुर्घटना में अभी तक 69 शवों को बरामद किया जा चुका है। नेपाल की यति एयरलाइंस का विमान काठमांडू से पोखरा की ओर जा रहा था। पायलट से विमान को बचाने की कोशिश की, लेकिन अफसोस वो नाकाम रहा। जानकारी की मानें तो इस विमान में नेपाल की जानी-मानी लोक गायिका नीरा छन्त्याल भी सवार थीं।
रिपोर्ट्स के मुताबिक, सिंगर नीरा छन्त्याल पोखरा में आयोजित एक संगीत कार्यक्रम में शामिल होने जा रही थीं। ऐसे में प्लेन क्रैश में नीरा छन्त्याल का भी निधन हो गया। महीनेभर पहले ही नीरा छन्त्याल ने यूट्यूब पर अपना नया वीडियो शेयर किया था। वो सोशल मीडिया पर बहुत एक्टिव नहीं थीं। लेकिन अपने सिंगिंग वीडियो को यूट्यूब पर जरूर शेयर करती थीं। नीरा के गानों को लोकल पब्लिक काफी पसंद भी करती थीं। उन्होंने पिरतीको डोरी संग कई बढ़िया नेपाली गानों को गाया था।
जानकारी के मुताबिक, रविवार सुबह यति एयरलाइंस के विमान एटीआर-72 ने काठमांडू से उड़ान भरी थी। इसमें 68 यात्री समेत कुल 72 लोग सवार थे। सभी 68 यात्रियों की मौत की पुष्टि एयरलाइंस ने आधिकारिक रूप से कर दी है। मिली जानकारी के अनुसार, विमान की को-पायलट अंजू खतिवडा और एक एयरहोस्ट की जान भी हादसे में चली गई है। नेपाल एयरपोर्ट अथॉरिटीज का कहना है कि ये विमान हादसा मौसम नहीं बल्कि विमान के अंदर तकनीकी खराबी के चलते हुआ है। सिविल एविएशन अथॉरिटी का कहना है कि लैंडिंग से ठीक पहले विमान में आग की लपटें दिखाई दी थीं। इसलिए ये बात नहीं कही जा कि मौसम की खराबी के कारण दुर्घटना हुई है।
पोखरा में हादसे का शिकार हुए यति एयरलाइंस के विमान एटीआर-72 का एक वीडियो सामने आ गया है। ये वीडियो विमान के दुर्घटनाग्रस्त होने से ठीक पहले का बताया जा रहा है। वीडियो में नजर आ रहा विमान एक तरफ झुका हुआ है। इसके बाद इसे नदी में गिरते हुए देखा जाता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here