बद्रीनाथ धाम में गोलीबारी

0
820

  • स्थानीय लोगों में आक्रोश, थाने का घेराव
  • आरोपी पर कड़ी कार्रवाई की मांग, व्यापारियों ने किया बाजार बंद

चमोली। बीती देर रात बद्रीनाथ धाम में गोलीबारी की घटना से हड़कंप मच गया। गोली चलने से बाजार में अफरातफरी मच गई तथा व्यापारियों ने अपनी दुकानें बंद कर दी। धाम में इससे पहले कभी ऐसी घटना सामने नहीं आई है। चार धाम यात्रा पर आने वाले यात्री अगर यहां असलाह लेकर पहुंचते हैं तो यह वास्तव में न सिर्फ आश्चर्यजनक है अपितु चिंता का विषय भी है।
प्राप्त जानकारी के अनुसार यहां किसी स्थानीय व्यापारी व किसी श्रद्धालू के बीच किसी बात को लेकर कहा सुनी होने की बात सामने आई थी लेकिन बाद में कुछ स्थानीय लोगों ने बताया कि मामला किसी महिला के साथ छेड़छाड़ का था जिसका स्थानीय व्यापारी द्वारा विरोध करने पर आरोपी युवक ने फायरिंग कर दी। अचानक हुई इस घटना में भले ही किसी को गोली नहीं लगी हो लेकिन धाम में हुई फायरिंग की इस घटना के बाद से सनसनी फैल गई। सभी व्यापारी एकजुट हो गए और स्थानीय लोगों में भारी आक्रोश देखा गया। बताया जाता है की घटना के बाद पुलिस भी मौके पर पहुंच गई और आरोपी को हिरासत में ले लिया गया है।
धाम में हुई गोलीबारी की इस घटना को लेकर धाम के व्यापारियों और स्थानीय लोगों में भारी आक्रोश है। व्यापारियों व स्थानीय लोगों ने इस घटना के विरोध में आज थाने का घेराव किया और आरोपी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की मांग की है। पुलिस आरोपी से पूछताछ कर रही है, आरोपी रुड़की का रहने वाला है तथा उसका नाम दलीप बताया जा रहा है जो एक होटल व्यवसायी है। बताया जा रहा है कि आरोपी ने लोगों को डराने के लिए तमंचा निकाला था लेकिन गलती से गोली चल गई। खैर इस गोली से न कोई घायल हुआ और न किसी की मौत हुई है लेकिन धाम में इस तरह की आपराधिक घटना से लोगों में भारी आक्रोश है और वह शासन प्रशासन से आरोपी के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग कर रहे हैं। उधर बद्री केदार समिति और तिरोहित तीर्थ पुरोहितों ने भी इस घटना पर हैरानी जताते हुए कहा कि पुलिस को इस बात के पुख्ता इंतजाम करने चाहिए कि धामों में शस्त्र लेकर न कोई पहुंच सके। पुलिस अभी मामले की छानबीन में जुटी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here