सीएम ने किया हरिपुरा घाट व कृष्ण धाम का शिलान्यास

0
174

  • हरिद्वार की तर्ज पर बनेंगे सुंदर घाट
  • सीएम ने कई सड़कों के चौड़ीकरण का किया वायदा

विकासनगर। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कालसी में हरिपुरा घाट निर्माण और कृष्ण धाम का शिलान्यास किया। इस अवसर पर उन्होंने यमुना की स्तुति और आरती भी की। उन्होंने कहा कि हरिपुरा में घाटों का निर्माण हरिद्वार की तर्ज पर कराया जाएगा। तथा कृष्ण धाम के निर्माण के बाद क्षेत्र में बड़ी संख्या में धार्मिक पर्यटकों की आवाजाही होगी। जिससे क्षेत्र का तेजी से विकास होगा।
मुख्यमंत्री ने स्थानीय लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि इस क्षेत्र में जो भी पौराणिक और प्राचीन धर्म स्थल है या पर्यटक स्थल है उनका पुनरोद्धार किया जाएगा। उन्होंने कहा कि मां गंगा की तरह यमुना भी हमारे लिए पूजनीय है। क्षेत्र की पांच नदियों का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि इस क्षेत्र के विकास में हरिपुरा घाट निर्माण का अहम योगदान होगा तथा सरकार इसे लेकर गंभीरता से काम कर रही है। घाटों के निर्माण के लिए 752 लाख रुपए का बजट रखा गया है। उन्होंने कहा कि इसके साथ ही यहां एक अत्यंत ही भव्य कृष्ण धाम का निर्माण किया जाएगा और एक मंदिर की स्थापना की जाएगी। उन्होंने कहा कि इस अत्यंत ही पुनीत कार्य के लिए धन की कमी नहीं होने दी जाएगी।
मुख्यमंत्री ने कहा कि केंद्र सरकार द्वारा उत्तराखंड के विकास में कोई कोर कसर नहीं रखी जाती है केंद्र का हर काम में भरपूर सहयोग मिलता है। उन्होंने कहा कि सरकार की मदद के अतिरिक्त मैं स्वयं पुष्कर धामी के रूप में इस कार्य में हर संभव सहायता करूंगा। इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने क्षेत्र की कई सड़कों के चौड़ीकरण तथा कई नई सड़कों के निर्माण की घोषणा करते हुए कहा कि इन कार्यों के साथ अगर सड़के भी बेहतर होगी तो विकास को रफ्तार मिलेगी। इस अवसर पर भाजपा विधायक मुन्ना सिंह चौहान उनकी पत्नी मधु चौहान और कांग्रेस के पूर्व विधायक और वरिष्ठ नेता रामशरण नौटियाल सहित क्षेत्र के अनेक गणमान्य लोग मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here