सीएम धामी चंपावत से लड़ेंगे चुनाव

0
605

विधायक गहतोड़ी कल देंगे इस्तीफा
विधान सभा भवन में प्रेस वार्ता 11.30 बजे

देहरादून। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी चंपावत से ही उप चुनाव लड़ेंगे। शीर्ष नेतृत्व द्वारा मिली हरी झंडी के बाद अब चंपावत से भाजपा विधायक कैलाश गहतोड़ी ने इस बात की पुष्टि करते हुए कहा है कि वह कल अपना इस्तीफा विधानसभा अध्यक्ष को सौंपने जा रहे हैं। कल ही वह अपने इस्तीफे के बाद 11.30 बजे विधानसभा भवन में पत्रकारों से वार्ता भी करेंगे।
उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के लिए अपनी सीट छोड़ने की पेशकश सबसे पहले कैलाश गहतोड़ी ने की थी। उनका कहना है कि अगर सीएम के लिए सीट छोड़ने से उनकी चंपावत विधानसभा का विकास हो सकता है तो वह सहर्ष अपनी सीट छोड़ने को तैयार हैं। इसके बाद हालांकि सीएम के लिए सीट छोड़ने वालों की लंबी लाइन लग गई थी जिसमें कपकोट विधायक सुरेश गढ़िया, भीमताल विधायक राम सिंह कैड़ा, रुड़की विधायक प्रदीप बत्रा व रुद्रपुर विधायक भरत चौधरी से लेकर कांग्रेस के धारचूला विधायक हरीश धामी तक के नाम शामिल थे। लेकिन भाजपा हाईकमान द्वारा चिंतन—मंथन के बाद धामी के लिए चंपावत सीट को ही सबसे सुरक्षित माना गया है।
बीते कल कैलाश गहतोड़ी दून आए थे तथा वह सीएम धामी व संगठन मंत्री अजय कुमार से मिले थे। यहां यह भी उल्लेखनीय है कि भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री संगठन बीएल संतोष भी 23 अप्रैल को दून आ रहे हैं। मार्च में मुख्यमंत्री का पदभार दोबारा संभालने वाले मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी को 6 महीने के अंदर उप चुनाव लड़कर व जीतकर विधानसभा की सदस्यता ग्रहण करना एक संवैधानिक बाध्यता है उन्हें सीएम बने दो महीने गुजर चुके हैं। अब उनके पास सिर्फ 4 माह का ही समय बचा है। चुनावी प्रक्रिया में भी महीने से अधिक का समय लग जाता है ऐसी स्थिति में वह जल्द से जल्द चुनाव लड़ कर इस प्रक्रिया को पूरा कर लेना चाहते हैं।
सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार कल कैलाश गहतोड़ी के इस्तीफे और पत्रकार वार्ता के बाद मुख्यमंत्री धामी उनके साथ चंपावत भी जा सकते हैं जहां वह पूजा अर्चना करने के साथ भाजपा के कार्यकर्ताओं से भी मिल सकते हैं। सीएम धामी के चंपावत से चुनाव लड़ने की पुष्टि होते ही अब इन कयासों पर भी विराम लग गया है कि वह कहां से चुनाव लड़ेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here