चेन स्नैचिंग सहित कई वारदातों को अंजाम देने वाला शातिर गिरफ्तार

0
314

देहरादून। तीर्थनगरी ऋषिकेश में चेन स्नैचिंग, छेड़छाड़ व बाइक चोरी की वारदातों को ताबड़तोड़ अंजाम देकर पुलिस व आम जन की नींद उड़ाने वाले एक बदमाश को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी शातिर किस्म का बदमाश है जो स्कूटी चोरी मामले में वांछित होने के साथ—साथ पहले भी आर्म्स एक्ट व चोरी सहित कई वारदातोंं में जेल की हवा खा चुका है। पुलिस ने उसके कब्जे से लूटी गयी चेन व चुरायी गयी बाइक भी बरामद की है।

जानकारी के अनुसार बीती 7 जून को शशि रावत पत्नी राकेश रावत निवासी गीता नगर द्वारा ऋषिकेश कोतवाली में तहरीर देकर बताया गया था कि सात जून की सुबह एक अज्ञात बदमाश द्वारा कुत्ता घुमाने गयी उनकी सास की सोने की चेन लूट ली गयी है। मामला दर्ज कर पुलिस ने अभी जांच शुरू ही की थी कि 13 जून को एक व्यक्ति द्वारा कोतवाली में तहरीर देकर बताया गया कि उनकी छोटी बहन घर से ट्यूशन के लिए इंदिरानगर जा रही थी तो टीएचडीसी कालोनी के पास एक व्यक्ति द्वारा उसे जबरदस्ती पकड़ लिया गया और खण्डहर की तरफ ले जाने लगा। उसके चिल्लाने पर लोग पहुंचे तो वह भाग खड़ा हुआ। मामले में पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर आरोपी की तलाश शुरू कर दी गयी। इस बीच 16 जून को शुभम नेगी पुत्र धूम सिंह नेगी ग्राम खेड़ा घाट टिहरी गढ़वाल द्वारा कोतवाली में तहरीर देकर बताया गया कि 15 जून को उसकी बाइक किसी अज्ञात व्यक्ति द्वारा कोयल घाटी कोयल ग्रांड होटल के गेट से चोरी कर ली गयी है। 

तीर्थनगरी में ताबड़तोड़ हो रही आपराधिक वारदातों को गम्भीरता से लेते हुए पुलिस ने बदमाशों की तलाश शुरू कर दी गयी। इस बीच पुलिस ने 31 मई को हुई स्कूटी चोरी मामले में जब पूर्व में पकड़े गये एक विधि विवादित किशोर से पूछताछ की तो पुलिस को पता चला कि इस मामले में वांछित चल रहा उसका साथी हैप्पी पुत्र प्रवीण वाल्मीकि निवासी वाल्मीकि बस्ती ही उक्त वारदातों को अंजाम दे रहा है। जिसके बाद पुलिस ने हैप्पी की तलाश शुरू कर दी गयी। जिसे देर रात पाम होटल के पास रायवाला से गिरफ्तार कर लिया गया है। जिसके कब्जे से पुलिस ने लूटी गयी चेन व चुरायी गयी बाइक भी बरामद कर ली है। पुलिस के अनुसार आरोपी शातिर किस्म का बदमाश है जो पहले भी आर्म्स एक्ट सहित कई मामलों में जेल की हवा खा चुका है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here